Education Department - Contract Junior Engineer of Samagra Shiksha Abhiyan arrested for taking bribe, also in Bhilwara....
सिरोही

लग्जरी होटल में रहने वाला पटवारी तीन हजार की रिश्वत लेते पकड़ा

Sirohi News। सरकारी आवास के बजाय दो से ढाई हजार के दैनिक किराए वाले होटल में रहने वाले एक पटवारी को एसीबी की टीम ने शनिवार सवेरे तीन हजार रुपये की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है। रिश्वत लेते गिरफ्तार हुआ पटवारी हाल ही में पिंडवाड़ा पटवार संघ उपशाखा का अध्यक्ष भी बना है। पटवारी के कमरे से डेढ़ लाख रुपए की नकदी भी बरामद हुई हैं।

सिरोही जिले के भीमाणा में एसीबी ने बड़ी कार्रवाई करते हुए भीमाणा पटवारी गिरधारीदान चारण को तीन हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथों ट्रेप किया है। एसीबी टीम द्वारा कमरे की तलाशी ली गई तो वहां से डेढ़ लाख रुपये नकद भी बरामद किए गए। एसीबी की टीम आरोपी गिरधारीदान से डेढ़ लाख की राशि के हिसाब के बारे में पूछताछ कर रही है। अब आरोपी के जैसलमेर जिले स्थित मूल गांव में सर्च की कार्रवाई करने की तैयारी की जा रही है।
एसीबी के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नारायण सिंह राजपुरोहित ने बताया कि पिण्डवाड़ा तहसील के सांगड़वा (खारिया कुआं) निवासी 60 वर्षीय परिवादी मोताराम पुत्र कानाराम भील ने एसीबी में शिकायत दी थी कि पटवार हलका भीमाना के गांव सांगड़वा (खारिया कुआं) में उसकी पुश्तैनी जमीन कृषि भूमि है। यहां बोरवैल पर कृषि कनेक्शन के लिए पत्रावली तैयार करने के लिए जरुरी भूमि दस्तावेज जमाबंदी व नक्शा ट्रेस तैयार करने की एवज में जैसलमेर की फतेहगढ़ तहसील के कोड़ा गांव निवासी 33 वर्षीय पटवारी गिरधारीदान पुत्र तगदान चारण उससे 10 हजार रुपये खर्चा-पानी मांग रहा है। इसमें से सात हजार रुपये वह 7 नवम्बर को दे चुका है। इसकी एवज में उसे भूमि दस्तावेज दे दिए गए। पटवारी उससे बार-बार बकाया तीन हजार रुपये का तकाजा करता रहा। इसी बीच केसीसी लोन का नवीनीकरण करवाने के लिए अन्य दस्तावेजों की आवश्यकता होने पर उसने पटवारी से संपर्क किया तो पटवारी ने बकाया 3 हजार रुपये देने पर सरकारी फीस पर दस्तावेज देने की हामी भर ली।
शिकायत पर एसीबी ने रिश्वतखोर पटवारी को रंगे हाथों गिरफ्तार करने के लिए शनिवार सवेरे जाल बिछाया। पालनपुर-अहमदाबाद नेशनल हाइवे पर होटल प्रियंका में आरोपित के आवासीय कमरा नंबर 113 में परिवादी को बकाया रिश्वत राशि 3 हजार रुपये देकर भेजा गया। जैसे ही पटवारी ने रिश्वत की राशि लेकर अपने लोअर की दाहिनी जेब में रखी, वैसे ही एसीबी की टीम ने उसे गिरफ्तार कर लिया। इस दौरान आरोपित पटवारी के बैग से डेढ़ लाख रुपए नकद बरामद हुए हैं, जिसके संबंध में उससे पूछताछ की जा रही है।
Dr. CHETAN THATHERA
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम