Sikar / हत्या के आरोप में मां- बाप सहित बेटा गिरफ्तार, दो भाइयों को चाकू मारकर पहाड़ी में ली थी शरण

Sikar /अशफाक कायमखानी। राजस्थान के सीकर जिले के थोई थाना इलाके के रूपपुरा गांव में मंगलवार को जमीनी विवाद में चाकू गोदकर हत्या के मामले में पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक मुख्य आरोपी दौलत सिंह (30)को उसकी मां मदन कंवर (55) व पिता छीतर सिंह (62) के साथ गिरफ्तार किया गया है।

जो पारिवारिक रिश्ते में मृतक का भाई ही है। पुलिस मामले में तीनों आरोपियों से पूछताछ कर रही है। गौरतलब है कि रूपपुरा में जमीनी विवाद में मंगलवार को दो पक्षों में झगड़ा हो गया था। जिसमें एक पक्ष के दो सगे भाई अजीत सिंह तथा शक्ति सिंह पर दौलत सिंह व उसके साथियों ने चाकू से हमला कर दिया था।

घटना में गंभीर घायल होने पर दोनों भाइयों को जयपुर रैफर किया गया था। जिनमें से अजीत सिंह की रास्ते में ही मौत हो गई थी। जबकि घायल शक्तिसिंह को चौमूं के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। मामले में मृतक की मां मीरा कंवर ने पुलिस में तीनों के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज करवाई थी।

सकराय की पहाडिय़ों से गिरफ्तारी थानाधिकारी संगीता मीणा ने बताया कि घटना के बाद आरोपी फरार हो गए थे। जिनकी तलाश में पुलिस ने कई जगह दबिश दी। इसी बीच उनके सकराय की पहाडिय़ों में छिपे होने की सूचना मिली। जिसके बाद पुलिस ने पहाडिय़ों में घेरकर आरोपियों को गिरफ्तार किया।

बंटवारे का चल रहा था विवाद थोई थानाधिकारी संगीता मीणा ने बताया कि प्राथमिक जांच में मामला बंटवारे के विवाद का सामने आया है। जिसे लेकर दोनों परिवारों में अनबन चल रही थी। हालांकि मामला कभी पुलिस तक नहीं पहुंचा। वारदात के हिसाब से हत्या भी योजना बनाकर ही किए जाने की संभावना है। क्योंकि दौलत सिंह घर से पहले से चाकू लेकर घटना स्थल पर पहुंचा था। फिलहाल पूरा मामला पूछताछ व जांच के बाद ही सामने आएगा। वारदात में काम लिया चाकू भी अभी बरामद करना बाकी है।

पोस्टमार्टम के बाद सौंपा शव इधर, मृतक अजीत सिंह का पोस्टमार्टम बुधवार सुबह थोई के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र स्थित मोर्चरी में हुआ। मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया। जिसका दोपहर में अंतिम संस्कार किया गया। पोस्टमार्टम के दौरान अस्पताल में पुलिस का जाप्ता तैनात रहा।

Reporters Dainik Reporters
[email protected], Provide you real and authentic fact news at Dainik Reporter.
Editor - Dainik Reporters http://www.dainikreporters.com/

Must Read

हिन्दुस्तान जिंक भूमिगत खनन में बैटरी चलित वाहन करेगा उपयोग,1 बिलियन अमरीकी डालर का निवेश, देश की पहला ग्रुप होगा

भीलवाड़ा/ देश में चांदी और तांबा उत्पादन में सबसे अग्रणी नंबर वन ग्रुप वेदांता ग्रुप हिंदुस्तान जिंक कंपनी भी पर्यावरण की सुरक्षा को मध्य...

अक्षय सेवा संस्थान द्वारा फ्री आंखो का शिविर 5 को

भीलवाड़ा / अक्षय सेवा संस्था द्वारा भीलवाड़ा में निशुल्क आंखों का कैंप 5 फ़रवरी रविवार को संस्था के मुख्य संरक्षक चंद्र देव आर्य के...

रेल सेवाएं रद्द,एक गाड़ी हमीरगढ़ व दूसरी रायला में होगा ठहराव

अजमेर/ पूर्व रेलवे द्वारा हावड़ा मण्डल के बर्द्धमान स्टेशन पर अनुरक्षण कार्य हेतु ट्रेफिक ब्लॉक लिया जा रहा है। इस कार्य हेतु रेल यातायात...