कोरोना वैक्सीन
सीकर

सीकर जिलेभर में 19 हजार से अधिक लोगों ने लगवाया कोरोना से बचाव का टीका

Sikar/ अशफाक कायमखानी। चिकित्सा विभाग के कोविड-19 टीकाकरण अभियान के तहत बुधवार को जिले के चयनित अस्पतालों में 19 हजार 58 लोगों को कोरोना वायरस से बचाव का टीका लगाया गया। 45 साल से अधिक आयु तथा गंभीर बीमारियों से पीडित व्यक्तियों ने उत्साह से टीका लगाया गया।

 

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ अजय चौधरी ने बताया कि जिला कलेक्टर अविचल चर्तुवेदी के र्निदेशन में जिले में चल रहे टीकाकरण अभियान के तहत बुधवार को 19 हजार 58 लोगों को टीका लगाया गया।

 

उन्होंने बताया कि टीकाकरण में फतेहुपर ब्लॉक आज भी पहले पायदान रहा है। फतेहपुर ब्लॉक में 3464 लोगों को टीका लगाया गया। वहीं लक्ष्मणगढ क्षेत्र में 2158, कूदन ब्लॉक 1757, पिपराली ब्लॉक 1869, दांता क्षेत्र मे 2779, श्रीमाधोपुर ब्लॉक में 2072, खण्डेला ब्लॉक में 2012, नीमकाथाना ब्लॉक में 2060, सीकर शहर के 893 लोगों को कोरोना वायरस से बचाव का टीका लगाया गया।

 

उन्होंने बताया कि 18 हजार 461 लोगों को पहली डोज लगाई गई। वहीं 559 हेल्थ व फ्रंट लाइन वर्कर्स को दिव्तीय डोज लगाई गई।

सीकर शहर के सात सरकारी व तीन प्राइवेट हॉस्पिटल में लगेगा टीका

सोमवार को सीकर शहर के सात सरकारी व चयनित तीन प्राइवेट हॉस्पिटलों में कोरोना वायरस से बचाव का टीका लगाया जाएगा।

 

जिला प्रजनन एवं शिशु स्वास्थ्य अधिकारी डॉ निर्मल सिंह ने बताया कि बुधवार को शहर के श्री कल्याण अस्पताल, नेहरू पार्क स्थित जनाना अस्पताल, सालासर बस स्टैण्ड स्थित अरबन प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, स्वास्थ्य भवन के पास स्थित शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र,

जीवन महाविद्यालय के पास अंबेडकर नगर अरबन पीएचसी, कायस्थ मोहल्ला अरबन पीएचसी, सांवली रोड राठी हॉस्पिटल के पीछे स्थित शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र

में 45 साल से अधिक आयु के नागरिकों को निशुल्क टीका लगाया जाएगा। वहीं शहरी मित्तल हॉस्पिटल, जैन हॉस्पिटल और गुरूकृपा हॉस्पिटल में टीका लगवाने पर 250 रूपए लगेंगे।

Reporters Dainik Reporters
[email protected], Provide you real and authentic fact news at Dainik Reporter.