लूट का पर्दाफाश,6 गिरफ्तार

सीकर।शहर के व्यस्तत्तम चिकित्सा हब में एक चिकित्सा जांच लेब के मालिक से हुई लूट मामले में पुलिस ने छह आरोपितों को गिरफ्तार किया है। आरोपितों में एक के कब्जे से अवैध पिस्टल व जिन्दा कारतूस बरामद हुआ है।

पुलिस अधीक्षक कुंवर राष्ट्रदीप ने बताया कि 22 फरवरी की रात पोने नौ बजे लेब बंद करने के दौरान मोटरसाईकिल सवार बदमाश विजय प्रकाश पुत्र रामरतन जाट निवासी सीकर का एक लाख सत्तर हजार रुपये से भरा बैग लूट कर फरार हो गए। कोतवाली सीकर पुलिस में दर्ज मामले की जांच के लिए उच्चाधिकारियों के निर्देशन में विशेष टीम का गठन किया गया। वारदात के तरीके के आधर पर पुलिस ने अपना जाल बिछाकर आरोपितों की पहचान की।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि एक निकट की लैब में कार्ररत कर्मचारी ने ही रैकी कर गिरोह के साथ मिलकर वारदात को अंजाम दिया। पुलिस ने आरोपित दिनेश जाखड पुत्र प्रहलाद जाखड उम्र-20 साल निवासी-बारी पुलिस थाना-सदर फतेहपुर जिला- सीकर, जितेन्द्र सिंह उर्फ जीतू बन्ना पुत्र किशोर सिंह राजपूत उम्र-20 साल निवासी-नाथावतपुरा पुलिस थाना-सदर सीकर , अनिल शिवरान पुत्र नेमीचन्द जाट उम्र-22 साल निवासी-गुमाना का बास, कटराथल पुलिस थाना-दादिया जिला- सीकर, सीताराम पचार पुत्र नेमीचन्द पचार उम्र-27 साल निवासी- फागलवा पुलिसथाना-सदर सीकर, मोहम्मद इसफाक पुत्र मोहम्मद हफीज बहलीम उम्र-26 साल निवासी-कुरेशियान मस्जिद के पास, मौहल्ला खण्डेलचियान, वार्ड न. 37, सीकर एवं विकास कुमार गोदारा पुत्र भॅवरलाल गोदारा उम्र-22 साल निवासी-थेथलिया पुलिस थाना-सदर फतेहपुर जिला-सीकर को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने मामले में यामाहा मोटरसाईकिल व बोलेरो जीप को जब्त किया है। पुलिस के अनुसार वारदात में शामिल विकास कुमार गौदारा के कब्जे से एक देशी पिस्टल व दो राउण्ड बरामद कर आर्म्स एक्ट के तहत अलग से मामला दर्ज किया गया है।

आरंभिक पूछताछ में घटनास्थल से कुछ ही दूरी पर स्थित एक अन्य लैब पर काम करने वाले मोहम्मद इसफाक ने अपने मित्र जितेन्द्र सिंह उर्फ जीतु बन्ना को उक्त लैब के कलेक्शन के बारे में देकर योजना बनाई थी। शहर कोतवाल कन्हैयालाल ने बताया कि आदतन आरोपितों विरूद्ध विभिन्न पुलिस थानों में अनैक मामला दर्ज है। पुलिस आरोपितों से लूटी गई राशि बरामद करने का प्रयास किया जा रहा है।