खाटूश्याम जी मेले में कोरोना विस्फोट, 19 धर्मशाला संचालकों की रिपोर्ट पॉजिटिव

Sikar / अशफाक कायमखानी। प्रशासन की ओर से तमाम उपाय के बाद भी खाटूश्यामजी मेला (Khatu Shyam Ji Mela) कोरोना महामारी स्प्रेडर साबित होता नजर आ रहा है। मेला समाप्ति के बाद खाटूश्यामजी में धर्मशाला संचालकों की कोरोना जांच (Corona Test) कराई गई थी। जिसमें 290 सैंपलों में 19 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

इसके अलावा जिले में 11 और संक्रमित मिले हैं। शनिवार को सीकर कुल 30 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

खाटूश्यामजी मेले में भले ही प्रशासन ने कोविड जांच रिपोर्ट मंगवाई हो, मॉस्क और सेनिटाइजर अनिवार्य किया गया हो, लेकिन इसके बाद भी इतनी तादाद में कोरोना पॉजिटिव आने से हड़कंप मचा हुआ है। जबकि, अभी तो मंदिर प्रशासन और सेवादारों की जांच रिपोर्ट कल तक आएगी।

इसलिए हो सकता है स्प्रेडर

मेले में सीकर ही नहीं राजस्थान के बाहर से भी काफी तादाद में लोग आए हुए थे। ऐसे में वे लोग भी अब लौट चुके हैं। जो भी पॉजिटिव के संपर्क में आए हैं। उनकी जानकारी तक नहीं है। ऐसे में वे लोग दूसरे लोगों को संक्रमित करेंगे।

सीकर में 11 और आए संक्रमित

पिछले दो दिनों से संक्रमितों की संख्या शून्य आ रही थी। वहीं आज रिपोर्ट जिले के 11 लोग पॉजिटिव निकले। सीकर शहर व पिपराली ब्लॉक में 4-4, लक्ष्मणगढ़ ब्लॉक में दो और कूदन ब्लॉक में एक कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है।

जिले में अब तक कोरोना पॉजिटिव की संख्या 9,543 हो गई है। इनमें से 9381 स्वस्थ हो चुके हैं। 1022 सैंपल की रिपोर्ट आना बाकी है। फिलहाल एक्टिव केस 61 हैं।

News Topic :Khatu Shyam Ji Mela,Corona Test