सीकर

भंवरी देवी को 20 साल बाद मिलेगा सरकारी योजनाओं का लाभ

Sikar News।  भंवरी देवी के पति स्व. प्रभुदयाल का सउदी अरब में स्वर्गवास हो गया था। वहां भारतीय दूतावास द्वारा 28 जनवरी 2003 को प्रभुदयाल का मृत्यु प्रमाण पत्र जारी कर दिया गया था ।

परन्तु प्रार्थीया को जानकारी के अभाव में तब से अब तक न तो पेंशन जारी हो सकी और ना ही विरासत का नामान्तरण जारी हो सका। प्रार्थीया का एक लड़का बाबूलाल व एक लड़की जिसका नाम भगवती हैं। प्रार्थीया को बीस वर्षों से सरकार योजनाओं का लाभ नहीं मिला रहा था।

इस के संबंध में सरपंच द्वारा जब शिविर प्रभारी उपखण्ड अधिकारी दांतारामगढ़ राजेश मीणा को बताया गया तो शिविर पर््रभारी ने सरंपच को प्रार्थीया को तुरन्त शिविर स्थल पर बुलाने के लिए कहा गया। प्रार्थीया का शिविर स्थल पर आने पर शिविर प्रभारी अधिकारी द्वारा विरास्त का नामान्तरण के लिए आवेदन करवाया गया एवं तुरन्त पटवारी व गिरदावर तथा तहसीलदार के त्वरित कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये।

कैम्प स्थल पर ही प्रार्थीया के विरास्त का नामान्तरण खुलवाया गया जिससे प्रार्थीया बहुत खुश हुई। प्रार्थीया ने खुश होकर राज्य सरकार, अधिकारियों एवं कर्मचारियों का धन्यवाद दिया एवं कहा कि मै भी अब 20 वर्षों बाद राज्य सरकार एवं केन्द्र सरकार की योजनाओं का लाभ लें सकूंगी।
———————

Reporters Dainik Reporters
[email protected], Provide you real and authentic fact news at Dainik Reporter.