शिक्षक के गलत आचरण का लगाया आरोप, स्कूली विद्यार्थी एक बार फिर बैठे धरने पर

Deoli News : उपखंड के पोल्याडा की राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय (polyada govt school) के विद्यार्थियों में असंतोष (Dissatisfaction)थमने का नाम नहीं ले रहा है।

विद्यार्थियों ने स्कूल से किया बहिष्कार

Deoli News : उपखंड के पोल्याडा की राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय (polyada govt school) के विद्यार्थियों में असंतोष (Dissatisfaction)थमने का नाम नहीं ले रहा है।

बुधवार को विद्यार्थियों ने तबादला(transfer) होकर आए नए व्याख्याता(Lecturer)पर गलत आचरण (Misbehavior) का आरोप लगाते हुए स्कूल से हटाने की मांग को लेकर पढ़ाई का बहिष्कार (Disfellowship)कर दिया।

इस दौरान सभी छात्र छात्राएं स्कूल से निकलकर पोल्याडा के अटल सेवा केंद्र सभागार में पहुंच गई। जहां विद्यर्थियों ने धरना शुरू कर दिया। उधर सूचना पर ग्रामीणों की भीड़ भी एकत्रित हो गई।

इस दौरान स्कूल स्टाफ व ग्रामीण अटल सेवा केंद्र पर विद्यार्थियों से समझाने के लिए पहुंचे। इस दौरान विद्यार्थियों ने नए तबादला होकर आए व्याख्याता लक्ष्मण मीणा से पढ़ने के लिए साफ इनकार कर दिया। विद्यार्थियों ने आरोप लगाया कि उक्त शिक्षक का छात्राओं के साथ अच्छा आचरण नही है।

पूर्व में भी इसी शिक्षक ने विद्यालय में छात्राओं के साथ गलत हरकत की थी। छात्राओं ने चेतावनी दी है कि, जब तक उक्त शिक्षक स्कूल में रहेगा, कोई भी विद्यार्थी स्कूल में पढ़ाई के लिए नहीं जाएगा। बाद में विद्यार्थियों को समझा-बुझाकर घर भेजा गया।

इस संबंध में ग्रामीणों ने विधायक हरीश मीणा को ज्ञापन भेजा है। आपको बता दें गत दिनों भी स्कूल के प्रिंसिपल व व्याख्याता के तबादले को लेकर विद्यार्थियों ने प्रदर्शन कर मुख्य द्वार के ताला जड़ दिया था। बाद में अधिकारियों के आश्वासन पर विद्यार्थियों ने स्कूल के मुख्य द्वार का ताला खोला।

VIAManish bagdi
SOURCEManish bagdi
Previous articleथाने में पहुँचा उत्पाती शराबी युवक
Next articleराज्य में पुलिस एवं प्रशासन का इकबाल खत्म – अजीत सिंह मेहता
परिचय- वर्ष 2000 से पिता श्री राजेन्द्र बागड़ी के मार्गदर्शन में पत्रकारिता क्षेत्र में प्रवेश किया। इस दौरान पत्रकारिता की शुरुआत कम्प्यूटर पर खबरे कम्पोज करने के साथ हुई। इसके साथ ही देवली में राजस्थान पत्रिका में प्रेस फोटोग्राफर व सहायक संवाददाता के रूप में काम किया। इस दौरान क्राइम, जनसमस्या, घटना, दुर्घटना, राजनैतिक आयोजन, धार्मिक से जुड़ी कई खबरें व स्टोरी कवर की। वर्ष 2009 से राजस्थान पत्रिका के भीलवाड़ा संस्करण में भी रिपोर्टर का कार्य शुरू किया। इसके अलावा इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में 2017 से A1 TV rajasthan न्यूज़ चैनल में देवली रिपोर्टर के रूप में कार्यरत।