शाहपुरा में रेपिड एक्शन फोर्स ने निकाला फ्लैग मार्च

Bhilwara / Shahpura News (मूलचन्द पेसवानी ) – केंद्रीय गृह मंत्रालय के आदेश पर रविवार को रेपिड एक्शन फोर्स (Rapid action force) बटालियन की एक प्लाटून ने सहायक कमांडेंट मीठालालन मीणा के नेतृत्व में कस्बे के मुख्य बाजारों में पुलिस उपाधीक्षक भारतसिंह राठौड़ व थाना प्रभारी प्रकाश भाटी व अन्य पुलिसकर्मियों के साथ फ्लैग मार्च निकाला।

सहायक कमांडेंट मीठालाल मीणा ने बताया कि रेपिड एक्शन फोर्स बटालियन की एक प्लाटून का सहायक कमांडेंट के नेतृत्व में शाहपुरा पहुंची। पुलिस उपाधीक्षक भारतसिंह राठौड़ व थाना प्रभारी प्रकाश भाटी तथा एसएसचओ बद्रीलाल के साथ त्रिम ुर्ति चोराहा से सदर बाजार, बालाजी की छतरी, सिंचाई विभाग, कायमखानी मदरसा, फुलियागेट, बदरी का चोक, बांडी मोहल्ला, सदर बाजार होकर बस स्टेंड स्थित पुलिस चैकी पहुंचा। फ्लेग मार्च के दौरान पुलिस जवान भी साथ में रहे।

उल्लेखनीय है कि पंचायत चुनाव व नागरिकता संशोधन कानून को लेकर हो रहे प्रदर्शन के मध्य यह फ्लेग मार्च किया गया। इसमें रेपिड एक्शन फोर्स जवानों को क्षेत्र का परिचय अभ्यास कराया जा रहा है, ताकि भविष्य में जरूरत पड़ने पर कार्रवाई की जा सके। फोर्स के जवानों ने थाना प्रभारी व अन्य पुलिस के जवानों के साथ कस्बे में फ्लैग मार्च निकाला। परिचय अभ्यास के दौरान इलाके की जनसंख्या, साक्षर, निरक्षर, सामुदायिक दृष्टि से संवेदनशील जगहों की सूची तैयार की जाती है ताकि भविष्य में किसी की प्राकृतिक आपदा या सांप्रदायिक तनाव की स्थिति पर नियंत्रण किया जा सके। राजनीतिक दलों, समाजसेवी संगठनों की भी जानकारी प्राप्त की जाती है। सभी क्षेत्रों का मानचित्र भी बनाया जाता है।