बजरी से भरे दो ट्रेलर किए जब्त – बनास नदी से भरकर ट्रेलर आ रहे थे जयपुर 

Memorandum given to the collector for illegal mining of gravel by going beyond the official rules of the mining department by gravel mafias without demarcation in Banas river
FILE PHOTO

जयपुर। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बावजूद बजरी खनन बदस्तूर चल रहा है । चाकसू थाना पुलिस ने रविवार देर रात कार्रवाई कर बजरी से भरे दो ट्रेलर जब्त कर उनके चालकों को पकड़ा है। पुलिस ने घटना की जानकारी माईनिंग विभाग को दे दी है।

पुलिस के अनुसार रात करीब साढ़े ग्यारह बजे टोंक हाइवे पर थाने से कुछ दूर नाकाबंदी के दौरान दो ट्रेलर को रूकवा कर उनकी तलाशी ली तो उसमें बजरी भरी मिली। बजरी को तिरपाल से ढका हुआ था। चालक ने पूछताछ में बताया कि बनास नदी से बजरी भरकर वे इसे जयपुर लेकर जा रहे थे। हाईकोर्ट के आदेश के बाद भी प्रदेश में अवैध बजरी का खनन थमने का नाम नहीं ले रहा है। बनास नदी से लगातार बजरी का खनन कर शहर व अन्य स्थानों पर सप्लाई की जा रही है। जानकारी के अनुसार  पिछले तीन दिन में चाकसू थाना पुलिस ने पांच ट्रेलर पकड़े है। चाकसू के अलावा शिवदासपुरा व मुहाना थाना पुलिस ने पिछले दिनों बड़ी संख्या में बजरी से भरे ट्रक व ट्रेलर जब्त किए है।