notice
सवाई माधोपुर

शिक्षा विभाग – संस्था प्रधान व शिक्षको को नोटिस, बिना माॅस्क मिले विद्यार्थी

सवाई माधोपुर/ राजस्थान में कोरोनावायरस संक्रमण की तीसरी लहर की व्यवस्था को लेकर सरकार ने गाइडलाइन जारी की है और इसी के तहत शिक्षा विभाग ने भी इस संदर्भ में एक बैठक जारी कर सभी अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए हैं कि विद्यालय में कोई भी विद्यार्थी और स्टाफ बिना माॅस्क के उपस्थित नहीं होगा और इसके लिए बकायदा निदेशालय से निदेशक कानाराम आईएएस ने निरीक्षण के दिशा निर्देश भी विभाग के उच्च अधिकारियों को दिए हैं ।

इसी कड़ी में जिले के गंभीरा स्थिति की छोरी का निरीक्षण के दौरान विद्यार्थी बिनावास के के विद्यालय में पाए जाने पर विद्यालय संस्था प्रधान और शिक्षकों को नोटिस जारी किया गया है ।

सीडीईओ के निर्देश पर अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी प्रारंभिक मंजू लता जैन ने कल राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय गंभीरा का टीकाकरण के संदर्भ में निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान देखा गया कुछ शिक्षक विद्यालय परिसर से बाहर खड़े हुए थे। काफी संख्या में छात्र-छात्राएं बिना मास्क विद्यालय के मैदान में इधऱ उधर घूम रहे थे।

विद्यालय मैदान में गंदगी का आलम था। प्रधानाचार्य के बारे में पूछने पर बताया गया कि वो आए तो थे पर अब कहा है उसके बारे में जानकारी नहीं है, ना ही मूवमेंट रजिस्टर में इंद्राज था, ना ही आदेश पंजिका में कोई आदेश निकाला गया था। उपस्थिति रजिस्टर में हस्ताक्षर तो थे पर वे विद्यालय में मौजूद नहीं थे।

यहां विद्यालय में 186 छात्र छात्राओं का टीकाकरण होना था लेकिन तकनीकी कारणों से टीकाकरण आज होगा। उन्होंने बताया कि कि अव्यवस्थाओं के संदर्भ में जब शिक्षकों से पूछा गया तो बे भी संतुष्टि पूर्ण जवाब नहीं दे पाए।शिक्षकों का रवैया गैर जिम्मेदार तथा अन अनुशासित था।

Dr. CHETAN THATHERA
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम