भीलवाड़ा राजस्थान

सौरभ भट्ट की कला का परचम देश की प्रतिष्ठित कला दीर्घ नेहरू आर्ट सेंटर में सौरभ भट्ट की 95 आर्ट एक्सिबिशन का शुभारम्भ मायानगरी मुम्बई में

Bhilwara News( मूलचन्द पेसवानी) –भीलवाड़ा निवासी कला जगत में प्रतिष्ठित एवं आधुनिक शैली के कलाकार व् कला-विश्लेषक सौरभ भट्ट की 95 वीं आर्ट एक्सिबिशन का शुभारम्भ देश की मायानगरी मुम्बई में आज प्रातः कला दीर्घा नेहरू आर्ट सेंटर में हुआ। जहाँ सौरभ भट्ट की कलाकृतिया द ऑर्गेनाइजर, योद्धा और द एस्कॉर्ट कलाजगत की महान हस्तियों, फिल्मी सितारों एवं कला प्रेमियों के बीच आकर्षण का केंद्र रहीं एवं सौरभ ने अपनी कला से मायानगरी में भी अपने काम की छाप छोड़ी है।

भीलवाड़ा की आलोक आर्ट गैलरी के निदेशक गौवर्धनलाल भट्ट ने बताया कि, भट्ट की कलाकृतियों से प्रभावित हो संगीत की दुनिया के महारथी जतिन-ललित ने कहा ष्कला क्षेत्र में आप जैसे युवा कलाकारों की जरूरत है। जो नवीन शैली को आगे लायें और कला क्षेत्र में देश का नाम रोशन हो सके। 40 वर्षीय सौरभ की कंटेम्पररी चित्रकारी ने कई राष्ट्रीय व् अंतर्राष्ट्रीय मुकाम हासिल किये हैं। उनकी कृतियां शुरू से ही प्रकृति व् जीवन से प्रभावित रहीं हैं।

भट्ट ने अपनी कला को अंतर्राष्ट्रीय कलाकार माइकल थॉमस फ्रॉम कोर्स-फ्रांस, और जेनिस-थाईलैंड के साथ मिलकर अपनी कला को नए मुकाम तक पहुंचाया है। उन्होनें बताया कि भट्ट की कलाकृतियां आर्ट वर्ड में नई सोच और नई दिशा की और प्रेरित करती हैं। इसके पश्चात् सौरभ भट्ट की एकल कला प्रदर्शनी फ्रांस में आयोजित होगी। सौरभ भट्ट की सफलता का मूल मन्त्र उसका ढृढ़ संकल्प और सतत प्रयास है।

Firoz Usmani
Firoz Usmani Tonk : परिचय- पत्रकारिता के क्षेत्र में पिछले 15 वर्षो से संवाददाता के रूप में कार्यरत हुंॅ, 9 साल से राजस्थान पत्रिका ग्रुप के सांयकालीन संस्करण (न्यूज़ टुडे) में जिला संवाददाता के रूप से कार्य कर रहा हंू। राजस्थान पत्रिका न्यूज़ चैनल में भी अपनी सेवाएं देता रहा हूं। एवन न्यूज चैनल में भी संवाददाता के रूप में कार्य किया है। अपने पिता स्व. श्री मुश्ताक उस्मानी के सानिध्य में पत्रकारिता की क्षीणता के गुण सीखें। मेरे पिता स्व.श्री मुश्ताक उस्मानी ने भी 40 वर्षो तक पत्रकारिता के क्षैत्र में कार्य किया है। देश के कई बड़े न्यूज़ पेपर से जुड़े रहे। 10 वर्ष दैनिक भास्कर में ब्यूरों चीफ रहें।