संघ प्रमुख डाॅ.भागवत ने मोदी,शाह,नड्डा पर कसा तंज और राजनीतिक दलों को दी नसीहत

Dr. CHETAN THATHERA
3 Min Read

जयपुर। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख डॉ मोहन भागवत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमित शाह पर तंज कसते हुए मोदी ,शाह और राजनीतिक दलों को नसीहत दी ।

संघ प्रमुख डॉक्टर भागवत संघ मुख्यालय नागपुर में सोमवार को संघ के कार्यकर्ता विकास वर्ग के समापन समारोह को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केंद्रीय मंत्री अमित शाह जेपी नड्डा और राजनीतिक दलों पर तंज करते हुए कहां की जो मर्यादा का पालन करते हुए कार्यकर्ता है गर्भ करता है।

किंतु लिप्त नहीं होता अहंकार नहीं करता वही सही अर्थों में सेवक के लाने का अधिकारी होता है दो भागवत का इशारा अप्रत्यक्ष रूप से मोदी शाह और जेपी नड्डा की ओर था उन्होंने कहा कि जब चुनाव होता है तो मुकाबला भी जरूरी होता है ।

इस दौरान दूसरों को पीछे धकेलना भी होता है लेकिन इसकी एक मर्यादा और सीमा होती है यह मुकाबला झूठ पर आधारित नहीं होना चाहिए दो भागवत ने कहा कि राजनीति में दूसरे दल को विरोधी दल कहा जाता है जो कि गलत है जबकि वास्तविकता तो यह है कि वह दल विपक्षी दल होता है और विपक्षी दल नहीं होगा तो किसी भी देश के विकास में सही निर्णय नहीं हो पाएगा ।

संघ प्रमुख डॉक्टर भागवत ने मणिपुर की स्थिति को लेकर भी केंद्र सरकार पर प्रहार किया की मणिपुर पिछले 1 साल से शांति की राहत देख रहा है उन्होंने कहां की बीते 10 साल से मणिपुर राज्य में शांति थी लेकिन अचानक वहां यह गन कल्चर बढ़ गया और अशांति कैसे हो गई ।

इन शब्दों के पीछे डॉक्टर भागवत का इशारा था कि केंद्र में पिछले 10 साल से भाजपा की सरकार है लेकिन अभी तक 1 साल से मणिपुर की समस्या का समाधान नहीं हो पाया है उन्होंने कहा कि इस समस्या को प्राथमिकता से सुलझाया जाना चाहिए।

संघ प्रमुख डॉ भागवत ने कहा कि के नतीजे क्या रहते हैं इस विश्लेषण में संघ कभी नहीं उलझता संघ केवल हर चुनाव में जनमत को परिष्कृत करने का काम करता है और इस बार भी किया

Share This Article
Follow:
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम