राज्यसभा चुनाव में सचिन पायलट का बयान ,तीनों सीटों पर जीत दर्ज करेगी कांग्रेस ,वीडियों देखें

जयपुर। राज्यसभा चुनाव को लेकर आज मतदान के दौरान पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट का बड़ा बयान सामने आया है। सचिन पायलट ने कहा कि कांग्रेस पार्टी तीनों सीटों पर जीत दर्ज करेगी और बीजेपी समर्थित निर्दलीय प्रत्याशी की हार होगी।

सचिन पायलट ने आज विधानसभा में में वोट डालने के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि सभी को पता है आज चुनाव क्यों हो रहे हैं, क्योंकि बीजेपी ने संख्या बल नहीं होने के बावजूद निर्दलीय प्रत्याशी को समर्थन देकर उतार दिया।

सचिन पायलट ने कहा कि अधिकांश राज्यों में राज्यसभा के चुनाव निर्विरोध होते आए हैं लेकिन कई राज्यों में बीजेपी ने संख्या बल नहीं होने के बावजूद अपने प्रत्याशी चुनाव मैदान में उतार दिया। राजस्थान में भी संख्या बल नहीं होने के बावजूद निर्दलीय प्रत्याशी को समर्थन देकर चुनाव मैदान में उतारा गया लेकिन यहां बीजेपी अपने मंसूबे में कामयाब नहीं हो पाएगी।

कांग्रेस पार्टी तीनों सीटों पर चुनाव जीतेगी और उम्मीद से भी ज्यादा वोट कांग्रेस पार्टी को पड़ेंगे।सचिन पायलट ने कहा कि कांग्रेस प्रत्याशी मुकुल वासनिक, सुरजेवाला और प्रमोद तिवारी अनुभवी नेता हैं और मजबूती के साथ उच्च सदन में भाजपा की नीतियों का विरोध करेंगे और प्रदेश की जनता की आवाज को मजबूती के साथ उठाएंगे।

बाड़ेबंदी के सवाल पर पायलट ने कहा कि विधायकों पर अनावश्यक प्रेशर नहीं पड़े इसलिए विधायकों की इच्छा के अनुरूप
बाड़ेबंदी की गई थी।यह परंपरा पहले नहीं थी लेकिन पिछले कई सालों से इस तरह की परंपरा चल पड़ी है।