sachin pilot
जयपुर राजस्थान

जन्मदिन पर फिर शक्ति प्रदर्शन करेंगे सचिन पायलट, आलाकमान को दिखाएंगे ताकत 

जयपुर। प्रदेश के पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट अपने जन्मदिन के बहाने एक बार फिर शक्ति प्रदर्शन की तैयारी कर रहे हैं। सचिन पायलट कैंप की ओर से पायलट का भव्य जन्मदिन मनाने की तैयारियां इन दिनों जोर-शोर से चल रही हैं।

पायलट कैंप की ओर से दावा किया जा रहा है कि प्रदेशभर से तकरीबन 20 से 25 हजार लोग जयपुर पहुंचेंगे और सचिन पायलट को जन्मदिन की बधाई देंगे। हालांकि सचिन पायलट का जन्मदिन 7 सितंबर को आता है लेकिन इस बार पायलट की ओर से 6 सितंबर को ही 45 वां जन्मदिन मनाया जाएगा।

सचिन पायलट 6 सितंबर को सुबह 7 बजे से दोपहर 1 बजे तक कार्यकर्ताओं समर्थकों की बधाई स्वीकार करेंगे।दरअसल पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट का जन्मदिन 7 सितंबर को आता है लेकिन 7 सितंबर को कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा कन्याकुमारी से शुरू होगी जिसमें सचिन पायलट भी शामिल होंगे। ऐसे में सचिन पायलट अपना जन्मदिन 7 सितंबर की बजाए 6 सितंबर को ही मनाएंगे और 6 सितंबर की शाम को कन्याकुमारी के लिए रवाना हो जाएंगे।

 ऐसा पहली बार नहीं है जब सचिन पायलट कैंप की ओर से जन्मदिन के बहाने शक्ति प्रदर्शन किया जा रहा हों, इससे पहले भी बीते साल 7 सितंबर को सचिन पायलट कैंप की ओर से सिविल लाइंस स्थित आवास के बाहर भव्य आयोजन किया गया था, हजारों की तादाद में समर्थक प्रदेश भर से जयपुर पहुंचे थे।

पायलट कैंप की ओर से जन्मदिन के बहाने इस बार शक्ति प्रदर्शन की एक वजह यह भी है कि पायलट समर्थक अब सचिन पायलट को राजस्थान का मुख्यमंत्री देखना चाहते हैं। पायलट समर्थक कई विधायकों ने भी इन दिनों खुलकर सचिन पायलट को मुख्यमंत्री बनाने की मांग आलाकमान से कर डाली है, साथ ही मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को दिल्ली भेजने तक के भी बयान दे डाले हैं।

वही पार्टी में भी इन दिनों राष्ट्रीय अध्यक्ष की कवायद शुरू हो गई है। ऐसे में जन्मदिन के बहाने शक्ति प्रदर्शन करके पायलट कैंप पार्टी आलाकमान को भी अपनी ताकत दिखाना चाहते हैं कि जनाधार उनके साथ हैं।

वहीं दूसरी ओर 6 सितंबर को सचिन पायलट की ओर से किए जाने वाले शक्ति प्रदर्शन पर गहलोत कैंप की भी नजर रहेगी। दरअसल गहलोत कैंप की नजर इस बात पर रहेगी कि आखिर सचिन पायलट के जन्मदिन पर कौन-कौन से नेता, विधायक और मंत्री उनको बधाई देने पहुंचते हैं, इसके साथ ही कितनी भीड़ उनके जन्मदिन पर जयपुर आती है।

इधर सचिन पायलट के जन्मदिन को जयपुर सहित प्रदेश भर में मनाने के लिए बाकायदा सोशल मीडिया पर कैंपेन चलाया जा रहा है, पायलट समर्थक भी कैंपेन के जरिए लोगों से जयपुर पहुंचने का आह्वान कर रहे हैं।

Sameer Ur Rehman
Editor - Dainik Reporters http://www.dainikreporters.com/