जयपुर राजस्थान

चिंतन शिविर को लेकर बोले सचिन पायलट, ‘मंथन के बाद नए स्वरूप में सामने आएगी कांग्रेस’

जयपुर। उदयपुर में चल रहे कांग्रेस के राष्ट्रीय चिंतन शिविर को लेकर पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट का बड़ा बयान सामने आया है। सचिन पायलट ने कहा कि चिंतन शिविर में 3 दिन मंथन के बाद कांग्रेस नए स्वरूप में सामने आएगी आने वाले विधानसभा चुनाव में लोकसभा चुनाव में भी पार्टी किस प्रकार से जीत हासिल कर सके उसका भी रोडमैप सामने आएगा।

सचिन पायलट ने उदयपुर में मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने जो बोला है वह इतना कहा कि आज कांग्रेस पार्टी के लिए चुनौतीपूर्ण समय है। हम सभी को सामूहिक संकल्प लेकर आगे बढ़ना पड़ेगा जो भी उसने अपनी भागीदारी देना चाहे उसे देनी चाहिए। युवा और अनुभवी दोनों मिलकर लक्ष्य हासिल कर सकते हैं।

कल लगेगी सुझावों पर मुहर

सचिन पायलट ने कहा कि 2 दिन से चिंतन मनन हो रहा है और शिविर के अंतिम दिन प्रतिनिधियों के सुझावों पर मुहर लगेगी और उसके बाद एक रोडमैप लेकर जनता के बीच जाएंगे। संगठनात्मक गतिविधियां किस प्रकार से करनी है वह सब कल फाइनल हो जाएगा। एससी- एसटी, ओबीसी और दबे कुचले लोगों को आगे लाने के लिए क्या कदम उठा सकते हैं उस पर भी मंथन हो रहा है।

किसान विरोधी है बीजेपी

सचिन पायलट ने किसानों की समस्याओं को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में बीजेपी को किसान विरोधी करार देते हुए कहा कि किसान आत्महत्या कर रहे हैं। तीन काले कानून बनाकर किसानों पर थोप दिए गए और बाद उन्हें वापस ले लिया गया। किसानों को आतंकी और नक्सली तक कहां गया, लेकिन बीजेपी के किसी भी नेता ने किसानों के लिए एक आंसू तक नहीं बहाया। पायलट ने कहा कि जेपी नड्डा राजस्थान आए थे उन्होंने कांग्रेस पार्टी को तो को कोसने का काम किया लेकिन किसानों के साथ जो दुर्व्यवहार किया गया था उसके लिए एक शब्द नहीं बोला। सचिन पायलट ने कहा कि कांग्रेस पार्टी सभी वर्गों को साथ लेकर चलती है।

सभी की इच्छा राहुल गांधी बने अध्यक्ष

वहीं राहुल गांधी के अध्यक्ष बनने के सवाल को लेकर सचिन पायलट ने कहा कि सभी कांग्रेस कार्यकर्ताओं और नेताओं की इच्छा है कि राहुल गांधी को फिर से अध्यक्ष बनना चाहिए लेकिन अभी संगठन चुनाव चल रहे हैं और संगठन चुनाव के जरिए ही पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष चुना जाएगा।

Sameer Ur Rehman
Editor - Dainik Reporters http://www.dainikreporters.com/