जयपुर राजस्थान

राज्यसभा चुनाव: सीएम गहलोत की बीजेपी को नसीहत, अपना घर संभाले

जयपुर। राज्यसभा की 4 सीटों के लिए आज मतदान शुरू हो गया है, मतदान से पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने हॉर्स ट्रेडिंग को लेकर बीजेपी पर निशाना साधा है।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि बीजेपी के हॉर्स ट्रेडिंग का फार्मूला राजस्थान में फेल हो गया है। इसलिए राज्यसभा चुनाव में बीजेपी को मात खानी पड़ेगी। सीएम गहलोत ने आज मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि पहले भी बीजेपी को राज्यसभा चुनाव में मातखानी पड़ी थी,जब बीजेपी ने निर्दलीय प्रत्याशी चुनाव मैदान में उतारा था और इस चुनाव में बीजेपी को मात खानी पड़ेगी क्योंकि बीजेपी के हॉर्स ट्रेडिंग का फार्मूला राजस्थान में फेल हो गया है। सीएम गहलोत ने कहा कि भाजपा समर्थित निर्दलीय प्रत्याशी को बीजेपी के विधायकों ने ही पसंद नहीं किया है।

सीएम गहलोत ने कहा कि निर्दलीय प्रत्याशी को मैदान में उतारकर बीजेपी ने हॉर्स ट्रेडिंग करके माहौल खराब करने का काम किया, जबकि कांग्रेस पार्टी तीन सीटें संख्या बल के लिए आज से जीत रही थी और बीजेपी संख्या बल के लिहाज से 1 सीट जीत रही थी। संख्या बल नहीं होने के बावजूद बीजेपी ने निर्दलीय प्रत्याशी को चुनाव मैदान में उतार दिया।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बीजेपी निशाना साधते हुए कहा कि बीजेपी में भगदड़ मची हुई है इसलिए पहले बीजेपी को अपना घर संभालना चाहिए। गौरतलब है कि आज राज्यसभा की 4 सीटों के लिए मतदान हो रहा है मतदान शाम 4 बजे तक चलेगा।

उसके बाद 5 बजे मतगणना होगी और चुनाव परिणाम जारी किया जाएगा। संख्या बल के लिहाज से 2 सीटें कांग्रेस आसानी से जीत जाएगी और 1 सीट बीजेपी आसानी से जीत जाएगी। चौथी सीट के लिए मुकाबला रोचक होगा।

Sameer Ur Rehman
Editor - Dainik Reporters http://www.dainikreporters.com/