Minister will give presentation on implementation of budget announcements, CM convened feedback meeting on 1st and 2nd June
जयपुर राजस्थान

राज्यसभा चुनाव: विधायकों का मन टटोल रहे मुख्यमंत्री गहलोत, नाराजगी भी दूर करने की कवायद

जयपुर। प्रदेश में 4 सीटों पर हो रहे राज्यसभा चुनाव के बीच सत्ता और संगठन से नाराज चल रहे कांग्रेस विधायकों और सरकार को समर्थन दे रहे निर्दलीय विधायकों को साधने की कवायद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने शुरू कर दी है।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा लगातार पार्टी के विधायकों और निर्दलीय विधायकों से बातचीत करके उन्हें संतुष्ट करने का प्रयास कर रहे हैं, ताकि राज्यसभा चुनाव में पार्टी एकजुटता के साथ चुनाव लड़ सके।

दरअसल सरकार में उपेक्षा होने और काम नहीं होने से जहां कई निर्दलीय विधायक नाराज हैं तो कांग्रेस पार्टी के कई युवा चेहरे भी सत्ता और संगठन में अपनी उपेक्षा से नाराज हैं। विधायकों की नाराजगी कहीं राज्यसभा चुनाव में भारी न पड़ जाए इसलिए कांग्रेस आलाकमान के निर्देश पर विधायकों को मनाने के प्रयास शुरू कर दिए गए हैं।

राजसभा चुनाव के प्रत्याशियों को लेकर विधायकों का मन टटोल रहे सीएम

इधर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी लगातार विधायकों से मुलाकात कर रहे हैं और उनसे राज्यसभा चुनाव के संभावित नामों को लेकर चर्चा कर रहे हैं और उनका मन भी टटोल रहे हैं।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जहां सोमवार को तकरीबन एक दर्जन निर्दलीय विधायकों से मुलाकात कर उनकी नाराजगी दूर करने का प्रयास किया था और राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस के साथ एकजुट रहने का आह्वान किया था तो वहीं मंगलवार को भी मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कई महिला विधायकों से मुलाकात करके भी उनका मन टटोला था। इसके अलावा मंगलवार देर रात तक भी मुख्यमंत्री अशोक गहलोत कांग्रेस के कई विधायकों से मिले थे।

आज भी कई वरिष्ठ विधायकों से मिलेंगी मुख्यमंत्री
बताया जाता है कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत आज भी कई वरिष्ठ और अन्य कांग्रेस के विधायकों से मुलाकात करेंगे और उनके भी गिले शिकवे सुनकर उन्हें दूर करने का प्रयास करेंगे।
मुलाकात के बाद गणेश घोगरा के भी सुर बदले
इधर अपने ऊपर एफआईआर दर्ज होने और सरकार में अपनी उपेक्षा होने से नाम नाराज चल रहे डूंगरपुर से कांग्रेस विधायक गणेश घोगरा ने भी सोमवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मुलाकात की थी और अपनी नाराजगी व्यक्त की थी, जिस पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की ओर से उनकी तमाम शिकायतों का निस्तारण करने के आश्वासन के बाद अब गणेश घोगरा के भी सुर बदल गए हैं।

गणेश घोगरा ने राज्यसभा की 3 सीटों पर कांग्रेस की जीत का दावा करने के साथ ही प्रदेश में फिर से कांग्रेस पार्टी की सरकार हमने का भी दावा किया था। इसके अलावा प्रतापगढ़ से कांग्रेस विधायक रामलाल मीणा से भी मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने फोन पर बात की और उनकी शिकायतें सुनी।

गौरतलब है कि राजनीतिक नियुक्तियों में एडजस्ट नहीं किए जाने और मंत्रिमंडल पुनर्गठन में नंबर नहीं आने से पार्टी के ही कई विधायक और निर्दलीय विधायक अंदरखाने नाराज चल रहे थे। कई बार इनकी नाराजगी सामने भी आ चुकी थी, यही नहीं कई कांग्रेस विधायकों ने तो दिल्ली जाकर प्रदेश प्रभारी अजय माकन और शीर्ष नेताओं के समक्ष भी अपनी नाराजगी जाहिर की थी, जिसके बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने नाराज चल रहे विधायकों को मनाने की कवायद शुरू कर दी थी।

Sameer Ur Rehman
Editor - Dainik Reporters http://www.dainikreporters.com/