राजस्थान में 178 ग्राम पंचायतों और 6 पंचायत समितियों के पुनर्गठन का रास्ता साफ

Jaipur News – प्रदेश की 178 नई ग्राम पंचायतों और 6 पंचायत समितियों के पुनर्गठन को लेकर हाईकोर्ट के निर्णय को सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को रदï्द कर दिया। हाईकोर्ट की रोक के खिलाफ राज्य सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में अपील की थी। ऐसे में पुनर्गठित ग्राम पंचायतों और पंचायत समितियों में जल्द ही चुनाव होंगे।


उप-मुख्यमंत्री और प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट फैसले का स्वागत किया है। पायलट ने कहा कि राज्य में ग्राम पंचायतों का पुनर्गठन किया गया था वो  सब कानून के दायरे से किया गया है। सुप्रीम कोर्ट का फैसला सरकार के पक्ष में आया है यह खुशी की बात है।


यहां प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में मीडिया से पायलट ने कहा कि जल्द ही जिला परिषद और पंचायत समिति चुनाव भी घोषित किए जाएंगे। गौरतलब है कि हाईकोर्ट ने सरकार की 12 दिसंबर को 178 नई ग्राम पंचायतों और 6 पंचायत समितियों का पुर्नगठन की अधिसूचना को रदद कर दिया था।


पायलट ने  खुद के 6 साल कार्यकाल को लेकर  कहा कि  मेरा कार्यकाल जनता और कांग्रेस कार्यकर्ताओं को समर्पित करना चाहता हूं । मेरे कार्यकाल में हर प्रकार के उतार-चढ़ाव आए लेकिन कार्यकर्ताओं और जनता ने साथ दिया । अध्यक्ष बनने के बाद पहला आन्दोलन भाजपा सरकार के खिलाफ किया गया ।


जेएनयू जाने पर दीपिका पादुकोण के विरोध में उतरे नेताओं की पायलट ने निंदा करते हुए कहा कि फिल्म का बायकॉट करना बचकानी हरकत हैं,किसी की फिल्म का बायकॉट करने की अपील करना गलत, इससे उस फिल्म को ज्यादा लोग देखेंगे, मैं फिल्में कम देखता हूं, लेकिन अब जब बायकॉट की मुहिम चली है तो जरूर देखने जाऊंगा।