जयपुर राजस्थान

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने की लाइब्रेरियन भर्ती परीक्षा रद्द

Jaipur News – राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की ओर से रविवार को हुई लाइब्रेरियन भर्ती परीक्षा-2018 को पेपर आउट होने के कारण बुधवार को रद्द कर दिया गया है। परीक्षा की नई तिथि फिलहाल जारी नहीं की है लेकिन बोर्ड ने जल्द परीक्षा कराने का दावा किया है।

रविवार को जयपुर,अजमेर और कोटा में हुई लाइब्रेरियन भर्ती परीक्षा से दो घंटे पहले पेपर वाट्सएप पर लीक हो गया था। पुलिस ने पेपर लीक गिरोह का पर्दाफाश करते हुए दो युवतियों समेत छह लोगों को गिरफ्तार किया था। पुलिस जांच में पांच-पांच लाख रुपए में पेपर बिकने की बात भी सामने आई है। इसके बाद पुलिस ने पूरी रिपोर्ट बनाकर चयन बोर्ड को भिजवाई। चयन बोर्ड ने पुलिस की रिपोर्ट को सही मानते हुए भर्ती परीक्षा को रद्द कर दोबारा परीक्षा कराने का फैसला किया है।

लाइब्रेरियन भर्ती की प्रक्रिया 21 मई,2018 को शुरू हुई थी। करीब डेढ़ साल के लंबे इंतजार के बाद 29 दिसंबर को परीक्षा आयोजित हुई। रविवार सुबह जब अभ्यर्थी परीक्षा देने पहुंचे तो उनके चेहरे खिले हुए थे कि परीक्षा हो रही है, लेकिन परीक्षा के बाद जब उनको पेपर लीक की खबरें मिली तो वे मायूस हो गए थे। अब पेपर रद्द होने से उनको झटका लगा है।

700 पदों के लिए हुई भर्ती परीक्षा में 87459 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था,लेकिन इनमें से परीक्षा देने के लिए 55508 अभ्यर्थी ही पहुंचे। सर्दी के चलते 31950 अभ्यर्थी परीक्षा देने नहीं आए। परीक्षा नहीं देने वाले अभ्यर्थी भी बोर्ड के निर्णय का इंतजार कर रहे थे। अब परीक्षा फिर से होगी। ऐसे में हो सकता है कि उनको भी परीक्षा में शामिल होने का मौका मिल जाए।

नई तिथि शीघ्र घोषित होगी:जाटावत

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड के अध्यक्ष डॉ. बीएल जाटावत नेकहा है कि 29 दिसम्बर को जयपुर, कोटा और अजमेर में हुई भर्ती परीक्षा का प्रश्न पत्र आउट होने के कारण रद्द कर दिया है। इस परीक्षा के आयोजन की नई तिथि की घोषणा जल्द की जाएगी।

liyaquat Ali
Sub Editor @dainikreporters.com, Provide you real and authentic fact news at Dainik Reporter.