dainik reporters news
राजसमंद

जिंक मे गैस रिसाव से श्रमिक की मौत, मुआवजे को लेकर ग्रामीणो व प्रबंधन मे टकराव

भूपालसागर/( नरेंद्र सेठिया)/ राजसमंद जिले के रेलमगरा स्थित दरीबा माइंस मे कार्यरत श्रमिक की जहरीली गैस से मौत हो जाने के बाद मुआवजे की मांग को लेकर जिंक प्रबधंन व ग्रामीणो के बीच टकराव चल रहा है । प्रशासनिक व पुलिस अधिकारी मौके पर है ।

सूत्रो के अनुसार भूपालसागर उपखंड के झिझडों का खेडा गांव निवासी प्रभु पुत्र राम लाल (30) दरीबा के वेंदाता ग्रुप के हिन्दुस्तान जिंक के प्लांट के बीएसएफ मे नौकर करता है और बीतीरात को ड्यूटी के दौरान उसकी जी घबराने की शिकायत पर उसे उपचार के लिए उदयपुर अस्पताल ले जाया गया जहां उसने उपचार के दौरान दम तोड दिया ।।

प्रभु की मौत की खबर गांवमे लगते ही ग्रामीणो मे आक्रोश हो गया और आज सवेरे से ही बडी संख्या मे ग्रामीण जिंक पहुंचे तथा मृतक के परिजनो को 50 लाख मुआवजा देने की मांग की ।

युवक की मौत की खबर के बाद भूपालसागर क्षेत्र से सैंकड़ो की तादाद में ग्रामीणों के साथ प्रधान हेमेंद्र सिंह राणावत, फलासिया सरपंच भगवान लाल जाट, उपप्रधान प्रतिनिधी देशराज गुजर पहुँचे मोके पर। ज़िंक प्रबंधन से युवक के परिजनों से भरण पोषण के लिए 50 लाख रुपये देने की रखी मांग। ज़िंक प्रबधन ने 5 लाख रुपये देने की कहि बात।

इस बात को लेकर ग्रामीणों सहित प्रधान अड़े हुए है 50 लाख देने की बात पर। रेलमगरा पुलिस पहुँची मोके पर पहुंच गई हैऔर ग्रामीणो से शांति की अपील कर रही है ।। युवक की मौत जहिरिली गेस रिसाव होने का बताया जा रहा है ।

Dr. CHETAN THATHERA
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम