जयपुर राजस्थान

पत्रकार चोपड़ा की गिरफ्तारी के लिए राजस्थान पुलिस पहुंचीं नोएडा, छापे

जयपुर/ प्रदेश के अलवर जिले के राजगढ़ में मंदिर तोड़ने की घटनाओं को लेकर मशहूर टीवी पत्रकार अमन चोपड़ा द्वारा खबरों में कथित तौर पर धार्मिक भावनाएं भड़काने और दो समुदाय के बीच विवाद भड़काने के आरोप को लेकर राजस्थान के 3 जिलों बूंदी अलवर और डूंगरपुर में अलग-अलग मामले दर्ज हुए थे और इसी मामले को लेकर डूंगरपुर कोतवाली थाना पुलिस अमन की गिरफ्तारी के लिए नोएडा पहुंच गई है।

डूंगरपुर कोतवाली पुलिस स्टेशन के अनुसार, चोपड़ा के ख़िलाफ़ एक शख्स ने एफ़आईआर दर्ज करवायी गई जिसमे उक्त शख्स ने चोपड़ा पर आरोप लगाया है कि उन्होंने अपनी एक रिपोर्ट के दौरान तथ्यात्मक तौर पर ग़लत जानकारी दी । उन्होंने रिपोर्ट के दौरान मनगढ़ंत तथ्य बताए
इस शख़्स का आरोप है कि चोपड़ा ने अलवर ज़िले के राजगढ़ में एक मंदिर के विध्वंस की ख़बर दिखा रहे थे तो उन्होंने कहा कि राजस्थान सरकार ने यह मंदिर दिल्ली के जहांगीरपुरी में अवैध निर्माण तोड़ने की प्रतिक्रिया स्वरूप, बदले की भावना से किया है।

विदित है की इस खबर को लेकर अमन चोपड़ा के ख़िलाफ़ राजस्थान के बूंदी, अलवर और डूंगरपुर में 3 मामले उनके ख़िलाफ़ धार्मिक भावनाओं को भड़काने, दो समुदायों के बीच विवाद भड़काने और आईटी एक्ट के तहत 23 अप्रैल को मामला दर्ज किए गए थे ।।

बूंदी और अलवर में दर्ज शिकायत के मामले मे तो राजस्थान हाई कोर्ट ने उनकी गिरफ़्तारी पर स्टे दे दिया है लेकिन डूंगरपुर मामले में उन्हें राहत नहीं मिली थी इस पर डूंगरपुर कोतवाली पुलिस टीम अमन चोपडा की गिरफ्तारी के लिए नोएडा गई है नोएडा में ही रुकी हुई है और चोपड़ा को हर संभावित जगह तलाश कर रही है । शनिवार को भी टीम उनके घर गई थी लेकिन चोपड़ा नहीं मिले और उनका घर बंद था।

Dr. CHETAN THATHERA
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम