Rajasthan News: SHO and constable suspended, khaki again infamous in the country
जयपुर राजस्थान

राजस्थान में यह क्या खाकी को कर रही ब्लैकमेल, SHO व सिपाही निलंबित,देश में खाकी फिर बदनाम

जयपुर/ अभी तक तो आपने खबरों में पड़ा और सुना होगा तथा देखा होगा कि महिलाएं और लड़कियां ही सेक्स चैटिंग करती है और रिलेशनशिप बनाकर फिर ब्लैकमेल करती है लेकिन राजस्थान के नागौर में एक ऐसा मामला सामने आया है जहां पुलिस विभाग के सब इंस्पेक्टर रैंक के अधिकारी और एक सिपाही के बीच सैक्स चैट होना और उसके बाद सिपाही द्वारा अपने ही विभाग के अधिकारी को ब्लैकमेल कर रुपए ऐठने का मामला सामने आया है ।

ब्लैकमेलिंग से परेशान होकर पुलिस अधिकारी ने एसपी से शिकायत कर न्याय की गुहार की इस पर एसपी ने पुलिस अधिकारी और सिपाही को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर मामले की जांच बिठा दी है लेकिन पुलिस विभाग में इस तरह की करतूत ने राजस्थान ही नहीं देश में एक बार फिर खाकी को और राजस्थान को बदनाम कर दिया है ।

घटना नागौर जिले की है नागौर एसपी राममूर्ति जोशी के अनुसार जिले में स्थित एक थाने के एसएचओ(57) और और खींवसर थाने के सिपाही प्रदीप बाजिया(32) के बीच फेसबुक के जरिए लगभग 8 माह पहले मुलाकात और दोस्ती हुई यह दोस्ती धीरे-धीरे प्रगाढ हो गई और दोनों चैटिंग करने लगे ।

खींवसर थाना के आरोपित कानिस्टेबल द्वारा एक लड़की की फेक प्रोफाइल सोशल मीडिया पर बनाई जाकर आरोपित एसआई/थानाधिकारी से वर्चुअल दोस्ती की,और आरोपित एसआई/थानाधिकारी के आपत्तिजनक वीडियोज़ बना लिए,तथा पैसों के लिए ब्लैकमेलिंग की जानी शुरू की।

दोनों के बीच रोजाना न्यूड कॉलिंग तक होती थी पूरी सारी चीज घटनाक्रम को सिपाही प्रदीप ने रिकॉर्ड कर लिया था और इस रिकॉर्डिंग के बाद सिपाही प्रदीप एसएचओ को ब्लैकमेल करने लगा और एसएचओ से ब्लैकमेल करते हुए ढाई लाख रुपए तो वसूल कर लिए जब पैसे उसे मिल गए तो उसकी डिमांड और बढ़ गई और सिपाही ने एसएचओ से ₹500000 तथा एक लग्जरी कार की मांग की इस बढ़ती डिमांड से परेशान होकर पीड़ित एसएचओ ने शिकायत की शिकायत के बाद खीमसर थाने में सिपाही के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया गया और जब प्रारंभिक जांच की गई तो कई चौंकाने वाली जानकारियां सामने आई।

 यह ज्ञात हुआ कि छद्म-वर्चुअल लड़की की आईडी से दोस्ती-ऑनलाइन आपत्तिजनक वीडियो क्लिप्स आरोपित सिपाही द्वारा ही बनाई गई, (जैसा कि सेक्सटॉर्शन में मेवात गैंग्स आजकल करती है ऑनलाइन वीडियो चैट में सामने एक लड़की का इंटरनेट से लेकर पॉर्न वीडियो play कर वीडियो बनाकर ब्लैकमेलिंग करते है) तब दोनों पक्षों में विवाद होकर परस्पर मुकदमे दर्ज़ होकर उक्त घटनाक्रम उजागर हुआ। समस्त घटनाक्रम वर्चुअल था ।

इस पर त्वरित कार्रवाई करते हुए एसएचओ और सिपाही प्रदीप दोनों को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड करते हुए मामले की जांच डिप्टी एसपी विनोद कुमार को सौंप दी है

Dr. CHETAN THATHERA
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम