Rajasthan government launched e-portal to help students and citizens trapped in Ukraine, relatives will be able to do e-intimate.
अजमेर राजस्थान

राजस्थान सरकार ने यूक्रेन में फंसे विद्यार्थियों और नागरिकों की सहायता के लिए ई पोर्टल लॉन्च, परिजन कर सकेंगे ई-इंटीमेट

जयपुर, । यूक्रेन (Ukraine) में रहने वाले राज्य के विद्यार्थियों (Students) सहित अन्य नागरिकों (citizens) की मदद और उन्हें सुरक्षित रूप से भारत लाने के लिए राज्य सरकार सतत रूप से प्रयासरत हैं। इनसे संबंधित समस्त सूचनाओं की जानकारी प्राप्त करने के लिए राजस्थान सरकार (Government of Rajasthan) द्वारा ई-सूचना पोर्टल लॉन्च (E-Soochna portal launched ) किया है। इसे https://home.rajasthan.gov.in और https://rajasthan.gov.in के माध्यम से एक्सेस किया जा सकता है।

[ यूक्रेन से लौटी बेटियां, मुख्यमंत्री गहलोत को कहा थैंक यू ]

राजस्थान के विद्यार्थी तथा अन्य नागरिक यूक्रेन में रहते हैं और वे भारत लौटना चाहते हैं, तो उनके परिजन इस पोर्टल के ई-इंटीमेशन लिंक ( E-intimation link ) पर अपनी समूची जानकारी भरकर इसे अपलोड करें। उन्होंने परिजनों से भयभीत नहीं होने की अपील की है और कहा है कि केंद्र और राज्य सरकार के अलावा राजस्थान फाउंडेशन (Rajasthan Foundation ) इनकी मदद के लिए लगातार प्रयासरत है।

राज्य सरकार द्वारा राजस्थान फाउंडेशन के आयुक्त धीरज श्रीवास्तव को विदेश मंत्रालय और यूक्रेन दूतावास से समन्वय रखने के लिए नोडल अधिकारी नियुक्त किया है। इस संबंध में सीएम हेल्पलाइन नंबर 181, टेलीफोन नंबर 0141-2229091/2229111 तथा मोबाइल 8306009838 पर संपर्क किया जा सकता है। इसके अतिरिक्त [email protected] पर ईमेल किया जा सकता है।

Sameer Ur Rehman
Editor - Dainik Reporters http://www.dainikreporters.com/