राजस्थान शिक्षा विभाग- पदोन्नत प्रिंसिपल की काउंसलिंग कल से, दीपावली से पहले नियुक्ति

Jaipur News in Hindi | The teacher forged headmaster's signature

बीकानेर/ शिक्षा विभाग में प्रिंसिपल के पद पर पदोन्नत हुए नए प्रिंसिपलों के लिए काउंसलिंग प्रक्रिया आज से शुरू हो गई है और दीपावली से पहले इन सभी पदोन्नत प्रिंसिपल को दीपावली तोहफे के रुप में पदस्थापन का तोहफा मिल जाएगा ।

शिक्षा निदेशक गौरव अग्रवाल आईएएस में बताया कि विभागीय पदोन्नति समिति रिव्यू डीपीसी वर्ष 2012-13 से 1019-20 पक्के उच्च माध्यमिक विद्यालय में प्रिंसिपल के पद हेतु चयनित पदोन्नत होने वाले आशा अंखियों को पदस्थापन आदेश प्रसारण से पूर्व विभाग द्वारा ऑनलाइन काउंसलिंग करवाए जाने का निर्णय लिया गया है।

काउंसलिंग हेतु कार्यक्रम इस प्रकार रहेगा 13 अक्टूबर को अंतिम वरीयता अनुसार सूची का प्रकाशन विभागीय वेबसाइट पर्व के माध्यम से 14 अक्टूबर को शासन से प्राप्त निर्देशों के अनुरूप रिक्तियों का प्रकाशन तथा 14 और 15 अक्टूबर को उक्त जारी रिक्तियों पर वरीयता अनुसार समस्त कार्मिकों द्वारा पद स्थापन हेतु विद्यालयों का चयन एवं ऑप्शन लोड किया जाना तथा 16 अक्टूबर को 15 अक्टूबर की रात्रि तक किए गए ।

ऑप्शन लोग के आधार पर रिपोर्ट जनरेट किया जाएगा और 17 से 18 अक्टूबर तक ताजा रिपोर्ट एवं शाला दर्पण के सहयोग से पदस्थापन आदेश का प्रारूप तैयार कराया जाएगा और 19 अक्टूबर को उक्त तैयार पदस्थापन आदेश जारी होंगे।

सूत्रों के अनुसार इसके बाद वर्ष 2021-22 मैं वरियता अनुसार पदोन्नत हुए प्रिंसिपल की काउंसलिंग होगी जिसका कार्यक्रम अलग से जारी होगा।