राजस्थान में 6 व 7 मार्च को बारिश का अलर्ट

Rain alert in Rajasthan on 6th and 7th March

जयपुर/ राजस्थान (Rajasthan news) मे एक बार फिर आसमान से बारिश (Rain alert) होने का अलर्ट है साथ ही इस बार भीषण गर्मी भी पडेगी । मौसम विभाग ने बुलेटिन जारी कर कहा है कि मार्च से मई तक झुलसाने वाली गर्मी पड़ेगी और पिछले साल से ज्यादा असर दिखाई देगा। लेकिन वर्तमान में पश्चिमी विक्षोभ का असर लगातार बना हुआ है, जिसके चलते मौसम में उतार-चढ़ाव का दौर जारी है।

[भीलवाड़ा कलेक्टर मोदी ने निकाला यह आदेश,क्या…..]

 

मौसम केन्द्र जयपुर के निदेशक आर.एस. शर्मा का कहना है कि राजस्थान में 7 व 8 मार्च को पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय रहेगा। जिसके चलते 7 मार्च को पूर्वी राजस्थान के कोटा और अजमेर संभाग में कहीं-कहीं हल्की बारिश होगी और बाकी संभागों में मौसम शुष्क रहेगा। वहीं, पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर संभाग में हल्की बारिश होगी। बीकानेर संभाग के कुछ भागों में 25 से 30 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं भी चल सकती है।

[मैराथन दौड़ जितने पर प्राइज मनी नही मिलने पर नाराज़ तीन बालिका जिला कलेक्ट्रट में पहुंची, जिला कलेक्टर आलोक रंजन को ज्ञापन सौपा]

मौसम विभाग की माने तो 6 मार्च को कोटा संभाग में 30 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने की संभावना है, जबकि बीकानेर संभाग के भी कुछ इलाकों में 30 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं।

[यूक्रेन से भारत लौटे विद्यार्थियों का दिल्ली में मंत्री गर्ग ने किया स्वागत,यूक्रेन में भरतपुर के फंसे दो छात्रों से दूरभाष पर पूछी कुशलक्षेम]

मौसम का पूर्वानुमान

  1. 5 मार्च को आसमान मुख्यतः साफ रहने की संभावना है।
  2. 6 मार्च को आसमान मुख्यतः साफ रहने की संभावना है।
  3. 7 मार्च को आंशिक रूप से बादल छाए रहने की संभावना है।
  4. 8 मार्च को आंशिक रूप से बादल छाए रहने की संभावना है।
  5. 9 मार्च को आसमान मुख्यतः साफ रहने की संभावना है।