राहुल गांधी फिर बने अध्यक्ष, अशोक गहलोत – सचिन पायलट ने भी की वकालत

CM ASHOK GEHLOT -SACHIN PILOT

Jaipur news – राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को फिर से कांग्रेस का अध्यक्ष बनाने को लेकर उठ रही मांग के बीच मुख्यमंत्री अशोक गहलोत(Ashok Gehlot) और कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष व डिप्टी सीएम सचिन पायलट (Sachin Pilot) ने खुलकर वकालत की है। गहलोत ने गुरुवार को यहां मीडिया से कहा है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह का हिम्मत से कोई मुकाबला कर सकता है तो वह राहुल ही कर सकते हैं और यह बात मैं 5 साल पहले से कहता आया हूं।

उन्होंने कहा कि चुनाव हारना-जीतना अलग बात है लेकिन राहुल ने गुजरात में इनके छक्के छुड़ा दिए। वहां ऐसा माहौल बना जिसके कारण हम गुजरात चुनाव जीतते-जीतते रह गए। उन्होंने भाजपा पर आरोप दोहराया कि वे सर्जिकल स्ट्राइक और पुलवामा हमला तथा राष्टï्रवाद की बात करके लोगों की भावनाएं भड़का रहे हैं, जबकि राहुल राष्टï्रहित में मुद्दों पर राजनीति करते है।

गहलोत ने गिरती अर्थव्यवस्था को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि राहुल बजाज ने आवाज उठाई तो उन्हें काउंटर करने के लिए उद्योगपतियों को उतार दिया, लेकिन इससे हालात ठीक नहीं होंगे। नौजवानों में आक्रोश है। किसान खुदकुशी कर रहे हैं। प्याज 150 रुपए पहुंच गया, पैट्रोल 75 रुपए, डीजल 66 रुपए हो गया। भाजपाई समस्याओं से ध्यान भटकाने के लिए नित नए हथकड़े अपनाते है। गौरतलब है कि खाद्यमंत्री रमेश मीना ने बुधवार को संसद में कांग्रेस सुप्रीम सोनिया गांधी से मुलाकात कर जल्द राहुल गांधी को पार्टी की कमान देने की मांग की है।