tonk nagar parishad
टोंक राजस्थान

जन-समस्याओं का निदान त्वरित गति से हो-ओमप्रकाश गुप्ता

टोंक। अन्तर्राष्ट्रीय वैश्य महासम्मेलन राजस्थान के वरिष्ठ उपाध्यक्ष, पूर्व पार्षद एवं सदस्य दिशा कमेटी जिला टोंक के सदस्य ओमप्रकाश गुप्ता ने नगर परिषद आयुक्त श्रीमति अनिता खीचड़ को वाट्सप के जरिये यह अनुरोध किया है कि लंबे समय से लम्बित जन-समस्याओं को निदान यथा शीघ्र किया जावे।

गुप्ता ने बताया कि तालाब तेलियान विषय पर न्यायालय में लम्बित न्यायालय अवहेलना की कार्यवाही के होने के बावजूद ना तो तालाब की सफाई हो पा रही ना ही उसका सौन्दर्यकरण तथा किदवई पार्क के समीप की सार्वजनिक तालाई में जमा कीचड़ गन्दगी व इसके किनारे-किनारे अतिक्रमणों से पार्को में आने-जाने वाले तथा आम राहगीर परेशान है।

उन्होने बताया कि बहीर स्थित सार्वजनिक शमशान में शौचालय स्नानघर तो नगर परिषद ने बनाये, लेकिन उन्हें आधा-अधूरा छोडऩे के कारण ने अनुपयोगी है, वहां पर दाहक्रिया का टीन शेड भी पूर्ण रूप से क्षतिग्रस्त हो चुका है तथा ईधन का गोदाम भी प्रारंभ नहीं हो सका, शमशान जाने का आम रास्ता बिलायती बम्बूलों से घिरा है तथा क्षतिग्ररूत है।

सीवरेज कम्पनी हो अथवा नगर परिषद दोनों के तालमेल के अभाव में शहर की तमाम सडक़ें क्षतिग्रस्त है, आवारा पशुओं का जमावड़ा है, जिससे प्रतिदिन अनेक दुर्घटनाऐं हो रही है, गुप्ता ने आयुक्त से इनके  शीघ्र समाधान की मांग की है।

होटल शीतल हाईवे से चार गैस सिलेंडर मय भट्टी जप्त

टोंक। घरेलू गैस सिलेंडरों का व्यवसायिक दुरुपयोग के खिलाफ टोंक शहर में कार्यवाही की गई । कार्रवाई टोंक तहसीलदार  रामधन गुर्जर के साथ श्री धर्म चंद अग्रवाल प्रवर्तन अधिकारी जिला रसद कार्यालय टोंक द्वारा जब्ती की कार्रवाई की गई।कार्रवाई के दौरान हाईवे पर स्थित होटल चटकारा नॉनवेज से चार गैस सिलेंडर एवम लोहे की भट्टी रबर पाइप तथा होटल शीतल हाईवे से चार गैस सिलेंडर मय भट्टी जप्त किए गए इस प्रकार कुल 8 सिलेंडर जब्त किए गए जिनके विरुद्ध आवश्यक वस्तु अधिनियम 1955 के अंतर्गत कार्यवाही की जावेगी। जिला कलेक्टर महोदय के सख्त निर्देश हैं कि जिले में कहीं पर भी घरेलू गैस सिलेंडरों का व्यवसायिक कार्यों में दुरुपयोग नहीं किया जाना चाहिए ।और फिर भी जो ऐसा कार्य करते हैं उनके खिलाफ रसद विभाग द्वारा लगातार कार्रवाई की जा रही है।

 

liyaquat Ali
Sub Editor @dainikreporters.com, Provide you real and authentic fact news at Dainik Reporter.