जयपुर राजस्थान

पीसीसी मुख्यालय में आज जनसुनवाई, कार्यकर्ताओं-आमजन की शिकायतों को सुनेंगे मंत्री

जयपुर। प्रदेश में राज्यसभा चुनाव संपन्न होने के बाद आप फिर से प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में जनसुनवाई कार्यक्रम शुरु हो चुका है। मंगलवार को जहां नगरीय विकास मंत्री शांति धारीवाल ने जनसुनवाई कर कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ-साथ आमजन की शिकायतों के निस्तारण का प्रयास किया था तो वहीं आज कैबिनेट मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास और राज्य मंत्री सुभाष गर्ग जनसुनवाई करेंगे। सुबह 11 बजे शुरू होने वाली जनसुनवाई दोपहर 2 बजे तक चलेगी। जलदाय विभाग से जुड़े मामलों की जनसुनवाई के चलते आज बड़ी संख्या में फरियादियों के पीसीसी आने के आसार हैं। मंत्रियों की सहायता के लिए प्रदेश पदाधिकारियों को भी जनसुनवाई कार्यक्रम में लगाया गया है। बता दें कि पीसीसी मुख्यालय में सप्ताह में तीन दिन सोमवार से बुधवार जनसुनवाई कार्यक्रम आयोजित किया जाता है।

आज जारी होगा जनसुनवाई का नया शेड्यूल

इधर प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में जनसुनवाई का आज अंतिम दिन है। उसके बाद जनसुनवाई का नया शेड्यूल प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय की ओर से जारी किया जाएगा, जिसमें अलग-अलग दिन फिर से मंत्रियों की जनसुनवाई में ड्यूटी लगाई जाएगी। दरअसल प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में 23 मई से जनसुनवाई कार्यक्रम शुरू हुआ था और 15 जून तक की जनसुनवाई का शेड्यूल था।

पीसीसी मुख्यालय में तीसरी बार शुरू हुई जनसुनवाई

दरअसल कांग्रेस कार्यकर्ताओं और आमजन के कामों को प्राथमिकता देने और उनकी समस्याओं के समाधान के लिए प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में तीसरी बार जनसुनवाई कार्यक्रम शुरू किया गया है। इससे पहले अक्टूबर 2019 में जनसुनवाई कार्यक्रम पहली बार पीसीसी मुख्यालय में शुरू किया गया था, लेकिन फरवरी 2020 में कोरोना की पहली लहर के चलते जनसुनवाई कार्यक्रम स्थगित कर दिया गया था। उसके बाद दूसरी और तीसरी लहर के दौरान भी पीसीसी मुख्यालय में जनसुनवाई कार्यक्रम स्थगित किया गया था और अब फिर से से जनसुनवाई कार्यक्रम शुरू किया गया है।

Sameer Ur Rehman
Editor - Dainik Reporters http://www.dainikreporters.com/