यूनानी चिकित्सालय में आने वाले रोगियों को बेहतर उपचार उपलब्ध कराना पहली प्राथमिकता-डॉ. मोहम्मद अकमल

बग्गी खाना यूनानी चिकित्सालय प्रभारी के पद पर डॉ. मोहम्मद अकमल ने पदभार ग्रहण किया

liyaquat Ali
3 Min Read

टोंक, 27 मई। डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन राजस्थान आयुर्वेद विश्वविद्यालय जोधपुर के कुलसचिव प्रो. गोविंद सहाय शुक्ला के निर्देश पर सोमवार को डॉ. मोहम्मद अकमल ने बग्गी खाना यूनानी चिकित्सालय प्रभारी के पद पर अपना पदभार ग्रहण किया। पूर्व चिकित्सालय प्रभारी डॉ. नाजिया शमशाद ने डॉ. मोहम्मद अकमल को चिकित्सालय अधीक्षक का पदभार ग्रहण करवाया। पदभार ग्रहण के बाद चिकित्सालय के समस्त स्टाफ ने नव नियुक्त प्रभारी का गर्मजोशी के साथ स्वागत किया।

पदभार ग्रहण के अवसर पर यूनानी चिकित्सालय के नव नियुक्त प्रभारी डॉ. मोहम्मद अकमल ने कहा कि यूनानी चिकित्सालय में आने वाले रोगियों को बेहतर उपचार उपलब्ध कराना उनकी पहली प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि उनका मुख्य उद्देश्य है कि सभी कार्मिक समय पर चिकित्सालय आएं और रोगियों का उपचार सेवा भाव के साथ करें। उन्होंने कहा कि दवाईयों के अभाव में किसी भी रोगी को परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा। उन्होंने निर्देश दिए कि यूनानी चिकित्सालय में आने वाले रोगियों के साथ कार्मिक अच्छा बर्ताव करें। साथ ही, रोगियों को चिकित्सा सेवाओं का लाभ प्रदान करने में अपना सहयोग करें।

नव नियुक्त प्रभारी डॉ. अकमल ने कार्यभार ग्रहण करने के बाद चिकित्सालय का निरीक्षण करते हुए वार्डों में जाकर रोगियों से मिल रहे उपचार की जानकारी ली एवं चिकित्सकों व चिकित्सा स्टाफ को अस्पताल की साफ-सफाई व्यवस्था में सुधार लाने के निर्देश दिए।

उन्होंने चिकित्सालय के रोगी पंजीकरण कक्ष, औषधि वितरण, जांच लैब, हिजामा थेरेपी एवं औषधि भंडार का निरीक्षण किया। नवनियुक्त प्रभारी ने चिकित्सकों की आवश्यक बैठक लेकर कहा कि यूनानी हॉस्पिटल के समस्त चिकित्सक राज्य सरकार की मंशा के अनुसार जनकल्याणकारी स्वास्थ्य योजनाओं का लाभ रोगियों तक पहुंचाना सुनिश्चित करें ।

इसमें चिकित्सकों की किसी भी तरह की लापरवाही को स्वीकार नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि उच्चाधिकारियों के मार्गदर्शन में अस्पताल की अन्य आवश्यक व्यवस्थाओं में भी सुधार करने के प्रयास किए जाएंगे।

कॉलेज के मीडिया प्रभारी प्रो. सरफराज अहमद ने बताया कि इस अवसर पर डॉ. फिरोज खान, डॉ. हिना जफर, डॉ. सुरैया सिद्दीकी, डॉ. मुश्ताक अहमद, डॉ. अशरफ अली बैग, डॉ. मोहम्मद अबरार खान समेत चिकित्सालय के कार्मिक अदीबा जुबेरी, अमरीन, फायजा सुल्ताना, फैज खान, मोहम्मद आसिम, रिजवान फरहीन बानो, सबा फातिमा, फरहीन खोखर एवं इंटर्नशिप करने वाले मोहम्मद शाहरुख, निशा, जुबेर, राजेश, अब्दुल मन्नान, शुमाएला आदि मौजूद रहे।

Share This Article
Follow:
Sub Editor @dainikreporters.com, Provide you real and authentic fact news at Dainik Reporter.