जल्द ही अधूरे व नए विकासपूर्ण कार्य को गति देंगे -पायलट अपने निर्वाचन क्षेत्र में दो दिन के दौरे पर

Tonk News / dainik reporters : उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट (Deputy Chief Minister Sachin Pilot)ने मंगलवार को टोंक विधानसभा क्षेत्र (Tonk Assembly Constituency) में कई विकासपूर्ण योजनाओं (Development plans) की सौगात दी है। पायलट ने बंद पड़ी सीवरेज (Sewerage) का कार्य करवाने की घोषणा की है।
जिससे टोंक(Tonk) के लोगों की पानी की समस्या से निजात मिलेगी।पायलट अपने  टोंक विधानसभा क्षेत्र में दो दिन के दौरे पर है। पायलट ने ग्राम बरोनी, पराना, हथौना एवं सोरण क्षेत्र का दौरा कर आम लोगो की समस्याएं सुनी और अधिकारियों को बुलाकर उनको समस्याओं के निस्तारण के निर्देश दिए।
उन्होंने कहा कि विकास के काम में धन की कमी आडे नही आएगी। सभी अधूरे और नए विकासपूर्ण कार्य कराए जाएंगे।
इसी तरह उपमुख्यमंत्री पायलट टोंक विधानसभा क्षेत्र के ग्राम बरोनी 3 बजे पहुंचे। जहां ग्रामवासियों की ओर से उनका भव्य स्वागत किया गया। इस अवसर पर निवाई विधायक प्रशांत बैरवा (Niwai MLA Prashant Bairava) ने स्थानीय समस्याओं से अवगत कराया। सरपंच इमरान ने ग्राम बरोनी में बैंक की आवश्यकता,घरों में नल लगाए जाने,सडक व बिजली संबंधी समस्याओं से अवगत कराया।
उप मुख्यमंत्री पायलट ने कहा कि सभी लोगो के जायज काम होगें सारे विधानसभा क्षेत्र के विकास की जिम्मेदारी अब उनकी है। पराना में सरपंच लक्ष्मण मीणा ने ग्राम पंचायत की समस्याओं से अवगत कराया। उप मुख्यमंत्री ने कहा कि पराना में बांध के निर्माण, पराना से वजीर नगर तक पक्की डामर रोड का निर्माण इसी वर्ष किया जाएगा तथा पराना से श्याम वाली बावडी तक 4 किमी का सडक निर्माण, 33 केवी के सब स्टेषन निर्माण का कार्य शीघ्र किया जाएगा।
उन्होंने सामुदायिक भवन निर्माण के लिए विधायक कोटे से 10 लाख रूपये देने की घोषणा की। उन्होंने ग्रामवासियों से कहा कि सरकार आप सब की है,आप सब की वाजिब समस्याओं का शीघ्र हल होगा।  हथौना में ग्रामवासियों ने उप मुख्यमंत्री का भव्य स्वागत करते हुए समस्या संबंधी ज्ञापन दिये।
सरपंच रेशमा बानों ने पीएचसी, पंचायत की बिल्डिंग, स्कूलों में नये विषय खोलने एवं सडक निर्माण की मांग की। पायलट ने कहा कि सडको का जाल बिछाया जाएगा। विकास कार्य में किसी तरह की कोताई नही बरती जाएगी।
राज्य सरकार जनता की मंशानुरूप विकास में कोई कसर नही छोडेगी। उन्होंने कहा कि मैं अपने क्षेत्र के लोगों व ग्रामवासियों से दिपावली की राम-राम करने आया हूं। आमजन की हर वाजिब समस्या का हल होगा। उन्होंने आमजन की समस्याओं के प्रति अधिकारियों से संवेदनशील होने को कहा और यथा संभव उनकी समस्याओं को शीघ्र हल करने के निर्देश दिए।
Previous articleउपखण्ड अधिकारी उनियारा ने दीपावली पर्व से पूर्व ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों की ली आवश्यक बैठक
Next articleपैट्रोल पंपों की आज 24 घंटे की हड़ताल
Firoz Usmani Tonk : परिचय- पत्रकारिता के क्षेत्र में पिछले 15 वर्षो से संवाददाता के रूप में कार्यरत हुंॅ, 9 साल से राजस्थान पत्रिका ग्रुप के सांयकालीन संस्करण (न्यूज़ टुडे) में जिला संवाददाता के रूप से कार्य कर रहा हंू। राजस्थान पत्रिका न्यूज़ चैनल में भी अपनी सेवाएं देता रहा हूं। एवन न्यूज चैनल में भी संवाददाता के रूप में कार्य किया है। अपने पिता स्व. श्री मुश्ताक उस्मानी के सानिध्य में पत्रकारिता की क्षीणता के गुण सीखें। मेरे पिता स्व.श्री मुश्ताक उस्मानी ने भी 40 वर्षो तक पत्रकारिता के क्षैत्र में कार्य किया है। देश के कई बड़े न्यूज़ पेपर से जुड़े रहे। 10 वर्ष दैनिक भास्कर में ब्यूरों चीफ रहें।