जयपुर राजस्थान

पुलिस ने बेचा चोरी का बकरा, कांग्रेस विधायक सोलंकी ने पीसीसी सुनवाई में किए खड़े किए सरकार पर सवाल, चादंना ने..

जयपुर।प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में चल रही जन सुनवाई के दौरान आज अजीबोगरीब मामला सामने आया, जब चाकसू से कांग्रेस विधायक वेद प्रकाश सोलंकी के नेतृत्व में ग्रामीण पुलिस की ही शिकायत लेकर पहुंचे। ग्रामीणों की शिकायत है कि पुलिस ने एक ग्रामीण का बकरा बेच दिया। ग्रामीणों ने पुलिस पर आरोप लगाया कि पुलिस ने 2000 में बकरा बेच दिया है, पहले भी चाकसू क्षेत्र से कई बकरे चोरी हुए हैं जिस पर शक की सुई है पुलिस पर ही घूम रही है।

दरअसल ग्रामीणों ने मंत्री अशोक चांदना को जनसुनवाई बताया कि पुलिस कई ग्रामीणों के बकरा बकरी खोलकर ले गई और जब ग्रामीण थाने पहुंचे तो बकरा बकरी उन्हें उन्हें लौटा दिए लेकिन जब एक बकरा कम मिला तो पता चला कि पुलिस ने उसे किसी अन्य व्यक्ति को बेच दिया।

जिस पर मंत्री अशोक चांदना ने पुलिस कमिश्नर आनंद श्रीवास्तव से इस मामले में बात करने का आश्वासन दिया जिसके बाद ग्रामीण वहां से चले गए।

कांग्रेस विधायक ने पुलिस को बताया नकारा निकम्मा 

वही चाकसू से कांग्रेस विधायक वेद प्रकाश सोलंकी ने ग्रामीण पुलिस को नकारा निकम्मा बताया और मंत्री अशोक चांदना से ग्रामीण पुलिस को पुलिस कमिश्नरेट से बाहर करने की भी मांग की। विधायक वेद प्रकाश सोलंकी ने बाद में मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि थाने में पुलिस वाले ऐसी घटनाएं कर रहे हैं इससे लोगों में यह मैसेज जा रहा है कि विधायक इसमें शामिल है, हम किस-किस को समझाने जाएंगे,इससे हमारा कोई लेना देना नहीं है।

जनता को यह लगता है कि विधायक पैसे लेकर पुलिस वालों को लगाते हैं, और उन्हीं के इशारों पर यह सब हो रहा है। विधायक वेद प्रकाश सोलंकी ने अवैध खनन को लेकर कहा जहां जहां पर भी अवैध खनन हो रहा है वहां पर 10-10 पुलिस कर्मियों की सख्ती से ड्यूटी लगा दी जाए तो अवैध खनन रुक जाएगा।

Dr. CHETAN THATHERA
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम