पहली बार मुस्लिम महिला सबिया बी बनी अलीगढ ग्राम पंचायत सरपंच

उप-सरपंच कृष्णा देवी सैनी बनी

Aligarh News (शिवराज मीना)-  उनियारा उपखण्ड क्षेत्र (Uniara Subdivision Area) में सरपंच व वार्ड़ पंचों की मतगणना के परिणाम बुधवार देर रात तक घोषित कर दिए गये है। उपखण्ड क्षेत्र में कुछ मतदान केंद्रों पर तीखी नोकझोंक के अलावा सभी जगह शान्तिपूर्ण मतदान रहा। इस बार सरपंचों का निर्वाचन ईवीएम मशीन की गणना के साथ हुआ। सरपंच की मतगणना के लिए प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद नजर आया तथा मतदाताओं के लिए माकुल व्यवस्थाओं का इन्तजाम किया।

अलीगढ़ ग्राम पंचायत मुख्यालय(Aligarh Gram Panchayat Headquarters) पर पंचायती राज संस्थाओं के दूसरे चरण के बुधवार को सम्पन्न हुए। सरपंच व वार्ड़ पंचों में अलीगढ़ ग्राम पंचायत में सामान्य वर्ग महिला आरक्षित सीट पर पंचायत राज गठन के बाद पहली बार मुस्लिम समुदाय की महिला सरपंच पद पर सबिया बी(Sabia Bi) 613 मतों विजयी हुई।

गुरुवार को उपसरपंच का चुनाव हुआ, जिसमें कृष्णा देवी सैनी को उपसरपंच बनाया गया। सरपंच के समर्थक अपने विजयी को लेकर उत्साहित नजर आए। इसी प्रकार बिलोता ग्राम पंचायत से एसटी आरक्षित सीट पर सरपंच पद पर सुरेश मीणा 834 मत प्राप्त कर 120 मतों से विजयी हुये तथा उप सरपंच पद पर सतवीर बैरवा को निर्विरोध निर्वाचित किया गया।

इसी क्रम में पाटोली पंचायत से सरपंच बंशीलाल जयराम मीणा, खोहल्या से कानसिंह प्रजापत, बालीथल से लखपत मीणा, रिजोदा से महेन्द्र प्रताप मीणा, उखलाना से सरोज मीणा सहित सभी 36 पंचायतों में सरपंच निर्वाचित हुए।