Person died due to lightning, Minister Dheeraj Gurjar announced to give one million
भीलवाड़ा राजस्थान

आकाशीय बिजली गिरने से व्यक्ति की मौत, मंत्री धीरज गुर्जर ने दस लाख देने कि घोषणा की

जहाजपुर (आज़ाद नेब) उपखंड क्षेत्र की ग्राम पंचायत पंडेर में पशुओं के लिए खेत पर चारा लेने गए एक व्यक्ति पर आकाशीय बिजली गिरने से घटना स्थल पर ही मौत हो गई।

पंडेर निवासी रमेश भाट ने बताया कल हुई जनसुनवाई की चर्चा के लिए ग्राम पंचायत पर बातचीत कर रहे थे इसी दौरान खेत पर चारा लेने गए हेमेंद्र तिवारी पर आकाशीय बिजली गिरने से मृत्यु की सुचना मिली। सुचना मिलते ही पंडेर सरपंच पति मुकेश जाट ने तुरंत प्रभाव से घटना स्थल पर अपनी कार लेकर गए लेकिन बारिश होने की वजह से रास्ते में कीचड़ हो चुका था ।

जिससे कार आगे नहीं जा पाई पास ही में खड़े ट्रैक्टर ट्रॉली को ले जाकर मृतक के शव को अस्पताल पहुंचाया। ओर राज्य मंत्री धीरज गुर्जर को दूरभाष पर घटना से अवगत कराया। राज्य मंत्री गुर्जर ने भीलवाड़ा सीएमएचओ, जिला कलेक्टर सहित उच्च का अधिकारियों से वार्ता कर मृतक के परिवार को 10 लाख रुपए राज्य सरकार द्वारा देने की घोषणा की।

अल्पसंख्यक विभाग से उच्च शिक्षा के लिए अविश एवं अमान को मिली छात्रवृत्ति

टोंक। अल्पसंख्यक विभाग की मैरिट कम मीन्स छात्रवृत्ति योजना से अल्पसंख्यक समुदाय के प्रतिभाशाली, मेघावी एवं निर्धन परिवार के विद्यार्थियों को आर्थिक सम्बल प्राप्त हो रहा हैं। विद्यार्थी अविश जैन एवं अमान आदिल खान वर्तमान में मालवीय नेशनल संस्थान ऑफ टेक्नोलोजी,जयपुर में बीटेक में अध्ययनरत है।

दोनों विद्यार्थियों ने विभाग की मैरिट कम मीन्स योजना के तहत वर्ष 2021-22 में ऑनलाइन आवेदन किया था। जिसका सत्यापन किया जा कर अविष जैन को 49 हजार 668 रूपये तथा अमान आदिल खांन को 54 हजार 668 रूपये की छात्रवृत्ति स्वीकृत की जाकर उनके बैंक खाते में हस्तानान्तरित कर दी गई। इस छात्रवृत्ति राशि से दोनों के परिवार को प्रतिवर्ष फीस में भी राहत मिली है। छात्र अल्पसंख्यक समुदाय के लिए प्रेरणा स्त्रोत बने हुए है।

Azad Mohammed nab
आज़ाद मोहम्मद नब में दैनिक रिपोर्टर्स के आलावा एडिटर स्मार्ट हलचल, रिपोर्टर HNN news, tv100 के साथ काम करता हू .पत्रकारिता से आमजन की बात प्रशासन तक पंहुचाना मेरा मकसद है . whatsapp 8890400865, 8058220365