टोंक राजस्थान

पीपलू ग्राम पंचायत ने ली सुध, कीचड़ से मिलेगी निजात

पीपलू । कस्बे के मुख्य बसस्टैंड पर बड़ी नालियों में जमे हुए कीचड़ को निकालने को लेकर रविवार को ग्राम पंचायत ने जेसीबी से साफ-सफाई अभियान शुरु करवाया हैं। मुख्य बसस्टैंड पर नालियों की लंबे समय से सफाई नहीं होने से मलबा जमा होने से नालियां चौक होकर सड़कों पर पानी भरने लगा था।

महावीर चौक से बसस्टैंड तक के लोगों को सड़क भरे कीचड़ से निकलने में सबसे ज्यादा परेशानी होती थी। इसकी लगातार स्थानीय लोगों ने पंचायत प्रशासन एवं उच्चाधिकारियों से शिकायत भी की थी। 

रविवार को आखिरकार ग्राम पंचायत ने सुध लेते हुए ग्रामीणों को राहत प्रदान को लेकर नालियों में जमा कीचड़ को निकालने के लिए जेसीबी से युद्धस्तर पर कार्य शुरु करवाया।

इस कई जगहों पर नालियों पर अतिक्रमण कर पक्के निर्माण तक कर लिए गए थे, जिन्हें भी जेसीबी से हटाकार पंचायत ने सफाई करवाई। 

ग्राम पंचायत सरपंच कविता सैनी, ग्राम विकास अधिकारी सचिन शर्मा ने बताया कि जिन जगहों पर जेसीबी का पंजा नालियों में नहीं जा पाया वहां सफाईकर्मी द्वारा नालियों में भरे कचरे व मिट्टी को बाहर निकाला गया। जिसे ट्रैक्टर-ट्रॉली में भरकर गांव से बाहर फिंकवाया गया है।

हालांकि इस दौरान बसस्टैंड से रानोली रोड़ पर एक बंद नाला जिसमें चैंबर नहीं होने तथा पूरी तरह जाम होने से उसको खुलासा करने के लिए मशक्कत करते रहे।

ग्राम पंचायत प्रशासन ने करीब 5 पानी के टैंकर मंगवाकर प्रेशर डालकर भी नाले को खुलासा करने की मशक्कत की लेकिन देर शाम तक खुलासा नहीं होने से सफाई कर्मचारियों नाले को खुलासा करने में जुटे हुए थे। 

 

liyaquat Ali
Sub Editor @dainikreporters.com, Provide you real and authentic fact news at Dainik Reporter.