रिश्वत लेते महिला पटवारी गिरफ्तार

 

जमीन पैमाइश के एवज में मांगे थे दस हज़ार
कोटा। कोटा मैं एसीबी की स्पेशल टीम ने रविवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए एक महिला पटवारी को रिश्वत लेते उसके घर से ही रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। महिला पटवारी ने जमीन पैमाइश करने के एवज में यह रिश्वत परिवादी से ली थी। जिस पर परिवादी की शिकायत के बाद रविवार को महिला पटवारी ट्रैप कर ली गई।
जानकारी के अनुसार परिवादी महावीर प्रसाद ने तेईस अप्रैल को भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो स्पेशल यूनिट कोटा पर उपस्थित होकर रिपोर्ट पेश की थी, जिसमें बताया था कि उसका और उसके भाई की शामलाती खाते की जमीन नो बीघा देवली मचियान में है। जिसमें पटवार हल्का किशनपुरा तकिया आता है, हमारी पांच बीघा जमीन नॉर्दन बाईपास में आने के कारण यूआईटी ने अधिग्रहण कर ली, शेष भूमि का पैमाइश करने की एवज में पटवारी अंजली शर्मा पत्नी नवनीत शर्मा दस की रिश्वत की मांग कर रही है।
एसीबी की स्पेशल टीम ने रिश्वत मांग का सत्यापन कराया। सत्यापन के समय पटवारी ने सात रुपए की मांग सामने आई। इसके बाद एसीबी अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्रेरणा शेखावत के नेतृत्व में ट्रैप कार्रवाई का जाल बिछाया। रविवार सुबह परिवादी महावीर को पटवारी अंजली शर्मा ने रुपए लेकर रॉयल सनसिटी बोरखेडा स्थित मकान पर बुलाया।
परिवादी महावीर आरोपी पटवारी को उसके घर पर रिश्वत की राशि देकर आया, इसका इशारा मिलते ही एसीबी की टीम पटवारी अंजली शर्मा के घर पहुंची और उन्हें रिश्वत की राशि के साथ रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया।