dainik reporters news
पाली

क्रूड ऑयल चोरी मामला – थानेदार नौकरी से बर्खास्त

पाली। जिले के बगड़ी थाना क्षेत्र के देवली हुल्ला गांव से गुजर रही आईओसी की पाइप लाइन से क्रूड ऑयल चोरी करने के मामले में स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) के हत्थे चढ़े बगड़ी थाने के पूर्व थाना प्रभारी गोपाल विश्नोई को जोधपुर रेंज के आईजी नवज्योति गोगोई ने नौकरी से बर्खास्त कर दिया है।

नवज्योति गोगोई ने उनका बर्खास्त पत्र निकालते हुए लिखा है कि थानेदार गोपाल विश्नोई द्वारा किया गया कृत्य पुलिस की छवि और गरिमा के लिए बहुत ही खराब है।

इस तरह के अपराध के बाद उन्हें सरकारी सेवाओं में नहीं रखा जा सकता। इसके चलते उन्हें नौकरी से बर्खास्त किया जा रहा है।

देवली हुल्ला गांव से गुजर रही आईओसी की पाइप लाइन से क्रूड ऑयल चोरी करने के मामले में पुलिस के हत्थे पूरा गिरोह चढ़ा था। इस गिरोह से एसओजी की ओर से पूछताछ में बगड़ी के पूर्व थानेदार गोपाल विश्नोई द्वारा उनकी मदद करने और उसके बदले मोटी रकम लेने की बात सामने आई थी।

इसके बाद एसओजी द्वारा गोपाल विश्नोई को गिरफ्तार किया गया था।

इसके बाद मध्यस्थता करने वाले पत्रकार श्याम शर्मा को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। इन सभी से पूछताछ होने के बाद अब यह सभी आरोपित न्यायिक हिरासत में हैं। इस मामले में सेंदड़ा के पूर्व थाना प्रभारी पेमाराम विश्नोई का नाम भी सामने आया था, लेकिन एसओजी उनके पास पहुंचती, उससे पहले ही वह भूमिगत हो गए। एसओजी को अभी भी उनकी तलाश है।

Dr. CHETAN THATHERA
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम