जिला शिक्षा अधिकारी और प्रधानाचार्य सहित 15 शिक्षकों को चार्जशीट

Pali news । संभागीय आयुक्त डाॅ. समित शर्मा व अतिरिक्त संभागीय आयुक्त अरूण राजपुरोहित ने जालोर जाते समय रोहट पंचायत समिति क्षेत्र के विभिन्न विद्यालयों की जांच कर कार्मिकों की उपस्थिति की जांची, इन विद्यालयों में 11 शिक्षक अनुपस्थित मिले। संभागीय आयुक्त डाॅ. शर्मा, अतिरिक्त संभागीय आयुक्त पुरोहित के साथ निरीक्षण दल के सदस्यों ने …

जिला शिक्षा अधिकारी और प्रधानाचार्य सहित 15 शिक्षकों को चार्जशीट Read More »

October 22, 2020 9:12 pm

Pali news । संभागीय आयुक्त डाॅ. समित शर्मा व अतिरिक्त संभागीय आयुक्त अरूण राजपुरोहित ने जालोर जाते समय रोहट पंचायत समिति क्षेत्र के विभिन्न विद्यालयों की जांच कर कार्मिकों की उपस्थिति की जांची, इन विद्यालयों में 11 शिक्षक अनुपस्थित मिले।


संभागीय आयुक्त डाॅ. शर्मा, अतिरिक्त संभागीय आयुक्त पुरोहित के साथ निरीक्षण दल के सदस्यों ने प्रातः 8ः25 पर सिणगारी राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय का निरीक्षण किया यहां 16 स्टाॅफ कार्मिकों में से 5 अध्यापक नहीं उपस्थित मिले शेष अध्यापकगण व कार्मिक स्कूल खुलने के एक घंटा बाद तक विद्यालय में बिना पूर्व सूचना एवं अनुमति के अनुपस्थित पाए गए।

मौके पर मौजूद प्रधानाचार्य श्रीमती ज्योति गोस्वामी ने निरीक्षण दल के आने पर तत्काल बाद खाली पड़े रजिस्टर के काॅलम भरने का प्रयास किया जिस पर निरीक्षण दल ने रजिस्टर जप्त कर लिया। संभागीय आयुक्त ने जिला कलक्टर पाली को पर्यवेक्षण की लापरवाही के लिए प्रधानाचार्य श्रीमती ज्योति गोस्वामी व जिला शिक्षा अधिकारी को 17 सीसीए के अंतर्गत चार्जशीट जारी करने के निर्देश दिए साथ ही अनुपस्थित पाए गए व्याख्याता रतनसिंह चारण भूगोल, कुलदीपसिंह राठौड़, वरिष्ठ अध्यापक अंग्रेजी राजेन्द्र सिंह, अध्यापिका श्रीमती योगिता, अध्यापिका सुमनलता लखारा, पुष्पलता, नीलिमा चलावत, ज्योति वर्मा, शारीरिक शिक्षक भंवराराम, कनिष्ठ लिपिक विशनाराम, चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी जो बिना पूर्व सूचना एवं सक्षम अनुमति के विद्यालय समय के दौरान अनाधिकृत रूप से अनुपस्थित पाए गए उनको भी चार्जशीट जारी करने के निर्देश दिए। निरीक्षण दल ने खाली रजिस्टर भरने एवं समय पर उपस्थित न होने पर प्रधानाचार्य को जमकर फटकार लगाई।


संभागीय आयुक्त डाॅ. शर्मा ने राउमावि गढ़वाड़ा का भी आकस्मिक निरीक्षण किया। हाजरी रजिस्टर में रविन्द्र पारीक के हस्ताक्षर नहीं थे। उन्होंने वायद व कुलथाना विद्यालयों का निरीक्षण टीम के साथ किया गया।


गौरतलब है कि संभागीय आयुक्त महोदय के दौरे की खबर शिक्षा अधिकारी ने पूर्व में ही दे दी और स्टाॅफ को समय पर स्कूल पहुंचने के निर्देश दिए, इसके बावजूद अधिकतर शिक्षक देर से स्कूल पहुंचे।


संभागीय आयुक्त सिणगारी प्रिंसीपल से उनकी तनख्वाह के बारे में पूछा तो गोस्वामी ने अपना वेतन 89 हजार प्रतिमाह बताया। डाॅ. शर्मा ने सभी सरकारी अधिकारियों एवं कार्मिको को चेतावनी दी है कि वे अपना कार्य ईमानदारी से करे। उन्होंने कहा कि स्कूल में स्माईल प्रोजेक्ट के साथ-साथ ई-शिक्षा प्रोजेक्ट को लेकर किसने कितना कार्य किया उसका भी किसी के पास जवाब नहीं होना निदंनीय है। संभागीय आयुक्त ने निरीक्षण के समय कुछ शिक्षक धूप में बैठे पाए गए। डाॅ. शर्मा ने स्वयं के मोबाईल से वीड़ियो सबूत के तौर पर बनाए ताकि झुठ बातों को पकड़ा जा सके।

Prev Post

केंद्रीय समिति पहुंची भीलवाड़ा कलेक्टर व एसपी ने किया स्वागत

Next Post

पटाखों की दुकान में लगी भीषण आग

Related Post

Latest News

राजस्थान का अगला पायलट होंगे डाॅ जोशी ? सचिन नहीं, आलाकमान झुकेगा या 70 साल पहले का इतिहास दोहराया जा सकता, पढ़े खबर
टोंक के पचेवर ग्राम विकास अधिकरी 15 हज़ार रुपए लेते ट्रेप,पीएम आवास योजना की दूसरी किश्त जारी करने की एवज में मांग रहा था 20 हज़ार की घुस,
राजस्थान कांग्रेस में घमासान-अब गहलोत पर सकंट, ऑब्जर्वर लौटे, गहलोत व सचिन तलब,आलाकमान गहलोत से नाराज

Trending News

भीलवाड़ा में गुटखा व्यापारी का दिनदहाडे अपहरण, 5 करोड़ फिरौती मांगी, 3 हिरासत में 
ब्रश, स्पंज और उंगलियों से लिक्विड फाउंडेशन कैसे लगाएं
आपके जीवन में स्वस्थ कितना जरुरी हैं और आहार क्या है, फायदे और डाइट चार्ट
बोलेरो को ट्रेलर ने मारी टक्कर तीन की मौत दो बच्चों सहित पांच गम्भीर घायल, भीलवाड़ा रैफर

Top News

गहलोत सरकार के मंत्री शांति धारीवाल का बड़ा आरोप, गहलोत को हटाने का षड्यंत्र रच रहे थे माकन, सबूत पेश कर दूंगा
ACB का धमाका - PHED का चीफ इंजीनियर और दलाल 10 लाख रिश्वत लेते गिरफ्तार
जी 6 के विधायकों का गहलोत कैंप पर तीखा हमला, कहा- 'आलाकमान को आंख दिखाने वालों पर हो कार्रवाई'
मंत्री धारीवाल ने माकन के वक्तव्य पर किया पलटवार, माकन और आलाकमान को किया कटघरे में खड़ा
कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष के लिए आ सकता है नया नाम, कौन, जानें पढ़े ख़बर 
राजस्थान का अगला पायलट होंगे डाॅ जोशी ? सचिन नहीं, आलाकमान झुकेगा या 70 साल पहले का इतिहास दोहराया जा सकता, पढ़े खबर
टोंक के पचेवर ग्राम विकास अधिकरी 15 हज़ार रुपए लेते ट्रेप,पीएम आवास योजना की दूसरी किश्त जारी करने की एवज में मांग रहा था 20 हज़ार की घुस,
राजस्थान कांग्रेस में घमासान-अब गहलोत पर सकंट, ऑब्जर्वर लौटे, गहलोत व सचिन तलब,आलाकमान गहलोत से नाराज
राजस्थान के सियासी घटनाक्रम से नाराज कांग्रेस आलाकमान ने प्रभारी अजय माकन से मांगी रिपोर्ट
टोंक में सड़क हादसे में 4 की मौत, कोटा एलन कोचिंग के छात्र हरिद्वार घूमने निकले थे, बाड़ा तिराहे पर हुआ हादसा