पाली

अहमदाबाद के आयशा आत्महत्या मामला – आरोपित पति आरिफ पाली से गिरफ्तार

पाली ।अहमदाबाद की साबरमती नदी में तीन दिन पहले कूदकर खुदकुशी करने से पहले वीडियो बनाने वाली 23 साल की आयशा के पति को पाली से सोमवार रात गिरफ्तार कर लिया गया। मृतका का पति पाली में इंदिरा कॉलोनी क्षेत्र में अपने बहन के घर छिपा हुआ था। इसकी जानकारी गुजरात पुलिस को मिली तो उन्होंने ट्रांसपोर्ट नगर थाना पुलिस को सूचना दी और सोमवार देर रात आरोपित को ट्रांसपोर्ट पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया, जिसे देर रात गुजरात पुलिस अपने साथ ले गई।

ट्रांसपोर्ट नगर थाना अधिकारी विकास सहारण के अनुसार पत्नी को परेशान करने एवं आत्महत्या के लिए दुष्प्रेरित करने के मामले में गुजरात पुलिस मृतका के पति की तलाश करने पाली आई थी।

उसके ट्रांसपोर्ट नगर थाना क्षेत्र के इंदिरा कॉलोनी में होने की सूचना पर पुलिस ने ट्रांसपोर्ट नगर थाना पुलिस से संपर्क किया, जिस पर ट्रांसपोर्ट नगर थाना पुलिस ने आरोपित को उसके बहन के यहां से गिरफ्तार किया।

पुलिस के अनुसार 2018 में जालोर निवासी आरिफ व अहमदाबाद की रहने वाली आयफा की शादी हुई थी। उसके कुछ वक्त बाद आरिफ आयशा को दहेज के लिए परेशान करने लगा था। शादी के कुछ महीनों बाद ही आरिफ दहेज की मांग करते हुए आयशा को मायके छोड़ गया।

बाद में रिश्तेदारों के समझाने पर साथ तो ले गया, लेकिन 2019 में फिर से गुजरात आयशा के माता पिता के पास छोड़ दिया।

इस सुसाइड केस में रिवरफ्रंट वेस्ट पुलिस ने जांच की तो यह पता चला कि महिला ने मरने से पहले बनाए गए वीडियो को अपने पति को भेजा था। पति और ससुराल वालों ने महिला को परेशान कर सुसाइड के लिए मजबूर किया। इसके बाद रिवरफ्रंट पुलिस ने मामला दर्ज करते हुए आरोपित आरिफ की तलाश में एक टीम राजस्थान भेजी। सोमवार देर शाम गुजरात पुलिस की टीम ने आयशा के पति को पाली जिले में उसकी बहन के घर से गिरफ्तार कर लिया। आयशा का पति आरिफ जालोर का निवासी है।

Dr. CHETAN THATHERA
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम