Pak intelligence agents arrested from Bhilwara and Pali, many secrets came to the fore
जयपुर राजस्थान

भीलवाड़ा और पाली से पाक के खुफिया एजेंटों गिरफ्तार,कई राज़ आए सामने

जयपुर/ भीलवाड़ा/ राजस्थान सीआईडी इन्टेलीजेंस द्वारा पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी की ओर से राजस्थान में की जाने वाली जासूसी गतिविधियों की सतत् निगरानी के लिए ऑपरेशन सरहद के तहत इन्टेलीजेंस टीम ने राजस्थान के भीलवाडा और पाली से पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी के दो स्थानीय एजेंटों को जासूसी के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

पुलिस महानिदेशक (इन्टेलीजेन्स ) उमेश मिश्रा ने बताया कि राजस्थान सीआईडी इन्टेलीजेंस द्वारा पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी की ओर से राजस्थान में की जाने वाली जासूसी गतिविधियों की सतत् निगरानी के लिए ऑपरेशन सरहद चलाया जा रहा है। ऑपरेशन सरहद के तहत वर्ष 2022 में अभी तक छह प्रकरण दर्ज कर विभिन्न अभियुक्तों को गिरफ्तार किया जा चुका है। इसी क्रम में भीलवाडा में बेमाली निवासी नारायण लाल गाडरी ( 27) एवं गांव सुरजपुरा तहसील विराटनगर जयपुर निवासी कुलदीप सिंह शेखावत ( 24 वर्ष) हाल सैल्समैन आनन्दपुर कालु शराब ठेका, तहसील जैतारण जिला पाली का भी सोशल मीडिया के माध्यम से पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी से निरन्तर सम्पर्क में होना जानकारी में आया।

भीलवाड़ा का युवक कर रहा था यह

सीआईडी इन्टेलीजेंस जयपुर द्वारा उक्त व्यक्तियों की गतिविधियों पर लगातार सतत निगरानी आरम्भ की गई । उक्त संदिग्धों को जासूसी गतिविधियों में लिप्त पाये जाने पर कार्यवाही करते हुए सभी गुप्त सूचना पर एजेंसियों द्वारा गहन पूछताछ शुरू की गई । पूछताछ करने पर सामने आया कि- बेमाली, भीलवाडा निवासी नारायण लाल गाडरी पाकिस्तानी जासूसी एजेंसियों के सम्पर्क में आकर धनराशि के प्रलोभन में पाक हैंण्डलिंग अफसरों के चाहे जाने पर विभिन्न मोबाईल प्रदाता कम्पनियों के सिमकार्ड जारी करवाकर पाक हैंण्डलिंग अफसरों द्वारा भारतीय मोबाईल नम्बरों से सोशल मीडिया अकाउंट संचालन के लिए उपलब्ध करवा रहा था एवं उक्त नम्बरों पर सेना से सम्बंधित गोपनीय सूचनाएं भेज रहा था ।

कुलदीप सूचना के साथ महिलाओ की फर्जी अकाएंट बन कर रहा था पाक को ..

जासूस कुलदीप सिंह शेखावत जैतारण पाली में शराब ठेके पर सैल्समैन का कार्य करता है ।
उक्त व्यक्ति पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी की महिला हैंण्डलिंग अफसर के सम्पर्क में रहते हुए धनराशि के प्रलोभन में आकर महिला पाक हैंण्डलिंग अफसर के चाहे जाने पर छदम महिला के नाम से एवं फर्जी सैन्यकर्मी बनकर सोशल मीडिया पर अकाउंट बनाकर भारतीय सेना के जवानो से दोस्ती कर उनसे भारतीय सेना से सम्बंधित गोपनीय सूचनाएं प्राप्त कर पाक महिला हैंण्डलिंग अफसर को उपलब्ध करवा रहा था एवं उसके एवज में धनराशि प्राप्त कर रहा था ।

दोनों ही आरोपितों द्वारा पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी के हैंण्डलिंग अफसरो के इशारों पर भारतीय सेना से सम्बंधित भेजी गई सामरिक महत्व की सूचनाओं की एवज में अपने-अपने बैक खातों में युपीआई के माध्यम से धनराशि प्राप्त की गई । आरोपियों के मोबाईल फोनों की तकनीकी जांच में उपरोक्त तथ्यों की पुष्टि होने पर आरोपियों के विरूद्व शासकीय गुप्त बात अधिनियम 1923, आईटी एक्ट व आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत अलग-अलग प्रकरण दर्ज कर गिरफ्तार किया गया है। इन दोनों युवकों से गहन पूछताछ की जा रही है इसमें और भी कई राज खुलने की संभावना है

Dr. CHETAN THATHERA
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम