टोंक राजस्थान

टोंक जिला कलेक्टर के निर्देश पर उपखंड अधिकारी टोडारायसिंह ने किया गौशालाओं का निरीक्षण

टोंक (फ़िरोज़ उस्मानी। जिला कलेक्टर चिन्मयी गोपाल ने जिले के सभी उपखंड अधिकारियों, तहसीलदार एवं विकास अधिकारियों को पशुओं में फैल रही लंपी स्किन डिजीज को लेकर प्रो एक्टिव होकर कार्य करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने गौशालाओं का निरीक्षण करने एवं किसानों व पशुपालकों को लंपी स्किन डिजीज के प्रति जागरूक करने पर जोर दिया है। इसी के तहत उपखंड अधिकारी टोडारायसिंह रूबी अंसार ने शनिवार को उपखंड क्षेत्र में लंपी स्किन डिजीज की स्थिति का जायजा लिया। 

उपखंड अधिकारी ने श्री गणेश गौशाला टोडारायसिंह, ग्राम पंचायत मुंडिया कला के ग्राम नारेडा, श्रीराम कृष्ण गोशाला आश्रम उनियारा खुर्द का निरीक्षण किया। उपखण्ड अधिकारी ने किसानों व पशुपालकों के घर, बाड़े का निरीक्षण किया तथा संबंधित ग्राम पंचायत के सरपंच व पशुधन सहायकों को संक्रमित पशुओं को क्वारेंटाइन सेंटर में रखने,आवश्यक बचाव व उपचार के निर्देश प्रदान किए।

वही श्रीराम कृष्ण गोशाला आश्रम उनियारा खुर्द में सफाई व्यवस्था असंतोषजनक पाए जाने पर नाराजगी जाहिर की तथा गौशाला समिति को सफाई व्यवस्था सुधारने व संक्रमण से बचाव संबंधी उपाय शीघ्र करने के निर्देश प्रदान किए। निरीक्षण के दौरान तहसीलदार ममता यादव, तहसीलदार पीटीएस टोंक ओम प्रकाश शर्मा, नायब तहसीलदार जीवन कुमार शर्मा,खंड इंचार्ज पशु चिकित्सा अधिकारी रामेश्वर चौधरी, सहायक विकास अधिकारी परसराम चौधरी मौजूद रहे।

Firoz Usmani
Firoz Usmani Tonk : परिचय- पत्रकारिता के क्षेत्र में पिछले 15 वर्षो से संवाददाता के रूप में कार्यरत हुंॅ, 9 साल से राजस्थान पत्रिका ग्रुप के सांयकालीन संस्करण (न्यूज़ टुडे) में जिला संवाददाता के रूप से कार्य कर रहा हंू। राजस्थान पत्रिका न्यूज़ चैनल में भी अपनी सेवाएं देता रहा हूं। एवन न्यूज चैनल में भी संवाददाता के रूप में कार्य किया है। अपने पिता स्व. श्री मुश्ताक उस्मानी के सानिध्य में पत्रकारिता की क्षीणता के गुण सीखें। मेरे पिता स्व.श्री मुश्ताक उस्मानी ने भी 40 वर्षो तक पत्रकारिता के क्षैत्र में कार्य किया है। देश के कई बड़े न्यूज़ पेपर से जुड़े रहे। 10 वर्ष दैनिक भास्कर में ब्यूरों चीफ रहें।