3 साल से गृह जिलों में जमे अधिकारियों के होंगे तबादले

Dr. CHETAN THATHERA
2 Min Read
file photo चुनाव आयोग

जयपुर/ राजस्थान में इसी साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर मुख्य निर्वाचन आयोग ने 3 साल से गृह जिलों में नियुक्त अधिकारियों को हटाने की कवायद शुरू कर दी है ।

राजस्थान में इसी साल नवंबर माह में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर मुख्य निर्वाचन आयोग ने तैयारियां शुरू कर दी है और इसी तैयारियों के कड़ी में मुख्य निर्वाचन आयोग ने राजस्थान के सभी जिला कलेक्टर को पत्र लिखकर गृह जिलों में 3 साल से नियुक्त अधिकारियों की सूची मांगी है।

इसी के साथ ही जिन अधिकारियों के खिलाफ साथ साथ में कार्यवाही हुई हो ऐसे अधिकारियों की सूची मांगी है जिन्हें चुनाव आयोग के निर्देश पर आचार संहिता से पहले गृह जिलों से हटाया जाएगा ?

इसी के साथ ही चुनाव आयोग ने सभी जिला कलेक्टर से चुनाव कार्य में ढिलाई के लिए उन्हें पूर्व में हटाया गया हो ऐसे अधिकारियों को चुनाव कार्य नहीं सौंपने के भी निर्देश दिए हैं आयोग ने सभी जिला कलेक्टर से यह सूचना 30 जून तक भेजने के दिशा निर्देश दिए हैं ।

चुनाव आयोग के इस फरमान के बाद अब गृह जिलों में लगे अधिकारियों के तबादले होने की पूरी संभावनाएं हैं और इसी को लेकर लंबे समय से अपने-अपने गृह जिलों में लगे अधिकारियों में खलबली मचने लगेगी और उन्हें अपने गृह जिलों से बाहर जाना पड़ेगा ?

Share This Article
Follow:
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम