जयपुर राजस्थान

नुपूर शर्मा मामला- देश में दो हत्याओं के बाद जान से मारने की धमकियों का सिलसिला जारी

जयपुर/ एक टीवी चैनल पर डिबेट में हजरत पैगंबर मोहम्मद साहब पर टिप्पणी करने से विवाद में आई निलंबित भाजपा की पूर्व राष्ट्रीय प्रवक्ता नूपुर शर्मा का समर्थन करने पर देश भर में बवाल मचा हुआ है और राजस्थान व अमरावती में दो हत्याओं के बाद भी अभी तक यह बवाल जारी है और राजस्थान व अमरावती सहित देशभर में अलग-अलग जगह नूपुर का समर्थन करने वालों को जान से मारने की धमकियां देने का सिलसिला जारी है । अजमेर में एक वकील को जान से मारने की धमकी दी गई तो वही एक हिस्ट्रीशीटर खादिम द्वारा नूपुर शर्मा की हत्या करने पर अपना मकान गिफ्ट में देने का वीडियो वायरल किया जा रहा है वही अजमेर के एक इंजीनियर छात्र द्वारा उदयपुर एक विवादित वीडियो का समर्थन सोशल मीडिया पर किया है ।

 

अजमेर मे वकील को गर्दन काटने की धमकी, खादिम ने किया नूपुर की हत्या..

 

 

विश्व भर में प्रसिद्ध ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती की दरगाह अजमेर गरीब नवाज के नाम से प्रसिद्ध है और यहां मुस्लिम समुदाय से ज्यादा हिंदू जियारत करने आते हैं ऐसी नगरी में कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा भड़काऊ वीडियो कमेंट और धमकियां देकर माहौल बिगाड़ने की कोशिश की जा रही है । अजमेर के गवर्नमेंट इंजीनियरिंग कॉलेज में तृतीय वर्ष के छात्र मुश्ताक ने उदयपुर के एक विवादित वीडियो का समर्थन सोशल मीडिया पर किया। इंजीनियरिंग की पढ़ाई करने वाला यह छात्र अजमेर के नाका मदार स्थित गांधी नगर में किराए के मकान में रहता है । वीडियो के वायरल होने पर आदर्श नगर थाना पुलिस ने छात्र के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया और जांच पड़ताल की है तो वर्तमान में छात्र की लोकेशन जम्मू कश्मीर में बताई जा रही है पुलिस यह भी पता लगा रही है कि मुश्ताक ने विवादित वीडियो के समर्थन वाली पोस्ट कब और कहां से डाली । इसी तरह अजमेर में ही दूसरी घटना हुई है जहां सोहेल सैयद नाम के एक युवक ने अजमेर के युवा वकील भानु प्रताप सिंह चौहान को सर काटने की धमकी दी है ।

एडवोकेट भानु प्रताप चौहान ने एक यूट्यूब चैनल पर कानून के प्रावधानों की बात कही थी और इसी को लेकर सुहेल सैयद ने लिख दिया कि भाई तेरी तो गर्दन कटेगी इस धमकी के बाद चौहान परिवार डर के साए में है । बताया जाता है कि युवा वकील भानु प्रताप का 4 माह बाद ही विवाह होने वाला है इस घटना के संबंध में जिला बार ऐसोसिएशन के अध्यक्ष मोहन सिंह राठौड़ ने अजमेर एसपी से वकील की सुरक्षा की गुहार लगाई है ।

इसी तरह अजमेर में ही दरगाह क्षेत्र में रहने वाले सलमान चिश्ती ने अपना एक वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट कर नूपुर शर्मा की हत्या करने की बात कही है इस वीडियो में सलमान ने नूपुर शर्मा की हत्या करने वाले को भी अपना मकान उपहार स्वरूप देने की बात कही है इस वीडियो के वायरल होने के बाद अजमेर पुलिस ने सलमान चिश्ती खादिम के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है और उसकी तलाश की जा रही है।

 

राजस्थान के अलावा महाराष्ट्र के अमरावती में मेडिकल स्टोर संचालक उमेश की हत्या के बाद वहां भी धमकियों का सिलसिला जारी है और अब तक करीब 8 से अधिक लोगों को नूपुर शर्मा के समर्थन में व्हाट्सएप स्टेटस और पोस्ट लिखने पर जान से मारने की धमकियां दी जा चुकी है जिन को धमकियां दी गई है उनमें दो केमिस्ट एक सरकारी कर्मचारी एक डॉक्टर एक मोबाइल शॉप संचालक और कुछ अन्य लोग शामिल है ।

नागपुर और अकोला में भी नूपुर का समर्थन करने पर सिर कलम करने की धमकी दी गई है । यही नहीं धमकी देने वालों मैं से कुछ ने तो धमकियां देने के साथ कहा कि सोशल मीडिया पर ऐसे पोस्ट को तुरंत हटाए और माफीनामा का वीडियो जारी करें अगर ऐसा नहीं किया तो उनकी जान जा सकती है ।धमकियां देने वालों में से कुछ फोन कॉल उमेश की हत्याकांड के मुख्य आरोपी इरफान शेख रहीम की एनजीओ (NGO) रहबर हेल्पलाइन से भी आए थे ।

Dr. CHETAN THATHERA
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम