अब 12 को भाजपा के सांसद करेंगे उपवास – कांग्रेस के उपवास का दिया जाएगा जवाब

Congress is doing politics on Maharana Pratap: Devnani
Jaipur News : लोकसभा(Loksabha) और राज्यसभा(Rajyasabha) में बजट सत्र के दौरान कांग्रेस ने जो हंगामा किया, उसके विरोध में भाजपा(BJP) की ओर से देशभर में 12 अप्रैल को जिला मुख्यालयों पर उपवास (Upavas) और धरना दिया जाएगा।
इस क्रममें प्रदेश में भी सभी सांसद (Sansad)जिला मुख्यालयों पर कलेक्ट्रेट के सामने एक दिन का अनशन करेंगे। प्रदेश भाजपा ने इसके लिए तैयारियां भी शुरू कर दी है। राजनीतिक विश्लेषक भाजपा के धरने को सोमवार को कांग्रेस की ओर से किए गए एक दिवसीय उपवास कार्यक्रम के जवाब के रूप में देख रहें हैं।
गौरतलब है कि हिंसा तथा सांप्रदायिक सौहार्द तोडने वाली ताकतों के विरोध में कांग्रेस के राष्टï्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के आह्वïान पर देशभर में सोमवार को एक दिवसीय उपवास कार्यक्रम रखा गया था। इसके जवाब में भाजपा ने भी धरने और उपवास की रणनीति तय की है। इस कडी में कांग्रेस की ओर से लोकसभा और राज्यसभा में कांग्रेस नेताओं के अलोकतांत्रिक रवैये के खिलाफ यह धरना व उपवास किया जाएगा।
भाजपा के केन्द्रीय नेतृत्व की ओर से जारी दिशा निर्देशों के अनुसार सभी जिला मुख्यालयों पर सुबह 11 बजे से शाम 5 बजे तक धरना व उपवास किया जाएगा। इस कार्यक्रम का नेतृत्व भाजपा के राज्यसभा और लोकसभा सांसद करेंगे। धरना कार्यक्रम में जिलावार मंत्री, विधायक, भाजपा पदाधिकारी और कार्यकर्ता भाग लेंगे।
प्रदेश भाजपा की ओर से कार्यक्रम की तैयारियां शुरू कर दी गई है। बताया जा रहा है कि भाजपा नेता इसे शक्ति प्रदर्शन के रूप में देख रहें हैं ऐसे में धरना व उपवास कार्यक्रम के लिए भारी भीड जुटाने की कवायद की जा रही है।