जयपुर राजस्थान

पाक की ISI ऐंजेट के जालमें प्रदीप ही नही और भी सैनिक फंसे,चौकाने वाले खुलासे आए सामने

जयपुर/ प्रदेश की खुफिया एजेंसी ने जोधपुर में गुप्त सूचना के आधार पर गत सप्ताह खुफिया एजेंसियों ने सेना के जवान प्रदीप कुमार को गिरफ्तार किया था। प्रदीप कुमार से अब तक हुई पूछताछ में कई चौंकाने वाले खुलासे हुए हैं जिनमें पाक की खूबसूरत खुफिया एजेंट भारतीय सैनिकों को भारतीय और हिंदू बताते हुए अपनी सुंदरता और शादी के झांसा में फंसा कर खुफिया जानकारियां लेती थी । पाक की खुफिया सुदंर ऐंजेट अब तक कई सेनिको को फंसाने की कोशिश कर चुकी है । खुफिया एजेंसी गिरफ्तार सैनिक प्रदीप के दोस्तों के भी मोबाइल सीज कर लिए है जिनकी जांच पड़ताल की जा रही है ।

सूत्रों के अनुसार गिरफ्तार उत्तराखंड निवासी तथा जोधपुर में तैनात सैनिक प्रदीप कुमार 7 महीने पहले पाकिस्तानी महिला के संपर्क में आया और उसके इश्क मे इस कदर दीवाना हुआ कि उसके लिए किसी भी हद तक जाने को तैयार हो गया था । सेना की बेहद अहम रेजिमेंट से जुड़े इस सैनिक ने इस दौरान पोखरण में हुए कुछ मिसाइल परीक्षणों की वीडियो के साथ ही इन मिसाइलों का पूरा लेखा-जोखा तक महिला एजेंट को भेजा था । सैनिक प्रदीप के मोबाइल से महिला एजेंट को भेजे गए दस्तावेजों की जानकारी मिली है इसी के साथ ही वह अपनी यूनिट में होने वाले सैन्य कार्यक्रमों और अभ्यास के लाइव वीडियो भी गुपचुप तरीके से बनाता था और पाकिस्तान की महिला एजेंट को भेजता था ।

इस महिला एजेंट से शादी और खूबसूरती के दीवाने सैनिक प्रदीप में अपने कुछ साथियों से भी महिला एजेंसी जान पहचान कराई थी और दोस्तो से कहता था की हम दोनो शादी करने वाले है । इस पहचान के बाद इस पाक महिला ऐंजेट ने इन सभी 5-6 सैनिको को भी अपने झांसे मे लेकर फंसाने की कोशिश की लेकिन संयोग रहा की प्रदीप के सैनिक दोस्त ट्रैक नहीं हुए लेकिन राजस्थान पुलिस की इंटेलिजेंसी शाखा ने प्रदीप के इन सभी दोस्तों के मोबाइल फोन जब तक कर लिए हैं जिनकी जांच चल रही है ।

Dr. CHETAN THATHERA
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम