Amit_Shah
जयपुर राजस्थान

उत्तर क्षेत्रीय परिषद की बैठक 9 जुलाई को जयपुर में होगी, अमित शाह करेंगे अध्यक्षता

जयपुर। उत्तर क्षेत्रीय परिषद की 30 वीं बैठक इस बार राजधानी जयपुर में 9 जुलाई को आयोजित होने जा रही है। होटल रामबाग में होने वाली उत्तर क्षेत्रीय परिषद की बैठक की अध्यक्षता केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह करेंगे। बैठक में उत्तर क्षेत्रीय परिषद के तहत आने वाले 8 राज्यों के प्रतिनिधि इस बैठक में शामिल होंगे, जिसमें पांच राज्यों के मुख्यमंत्री और 4 केंद्र शासित प्रदेशों के उपराज्यपाल भी शामिल होंगे। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी इस उत्तर क्षेत्रीय बैठक में शामिल होंगे।

उत्तर क्षेत्रीय परिषद में राजस्थान, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर, पंजाब, दिल्ली, चंडीगढ़ और लद्दाख राज्य शामिल हैं। बताया जाता है कि 9 जुलाई को जयपुर में होने वाली उत्तर क्षेत्रीय परिषद की बैठक में सड़क, सुरक्षा, परिवहन, उद्योग, पानी, बिजली और आम हितों के मुद्दे पर चर्चा होगी। इसके अलावा राज्यों की आंतरिक सुरक्षा, साइबर अपराध और नशाखोरी पर भी बैठक में मंथन होना है।

इन मुद्दों पर भी होगी बैठक में चर्चा

सूत्रों की माने तो बैठक में करीब 7 मुद्दे शामिल किए गए हैं जिन पर चर्चा होनी है उनमें हिमाचल सरकार और पंजाब के बीच चल रहे बीबीएमबी एरिया विवाद, हरियाणा सीमा विवाद, भाखड़ा व्यास मैनेजमेंट बोर्ड सहित कई अन्य मुद्दों पर भी चर्चा होनी है।

इधर राजधानी जयपुर में उत्तर क्षेत्रीय परिषद की होने वाली बैठक में वीवीआइपी का जमावड़ा होने के चलते गहलोत सरकार ने राजस्थान प्रशासनिक सेवा के 60 अधिकारियों को प्रोटोकॉल अधिकारी लगाया है जो 8 राज्यों से आने वाले वीवीआइपी के साथ रहेंगे। हाल ही में उत्तर क्षेत्रीय परिषद की बैठक को लेकर मुख्य सचिव उषा शर्मा ने भी उच्च अधिकारियों की बैठक लेकर तैयारियां करने के निर्देश दिए थे। जयपुर आने वाले 8 राज्यों के प्रतिनिधियों के लिए यातायात, आवागमन, ठहरने और अन्य सुविधाएं उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए गए थे जिस पर अब तैयारियां जोरों पर चल रही है।

Dr. CHETAN THATHERA
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम