जयपुर राजस्थान

लालसोट में निर्माणाधीन नवीन जिला चिकित्सा केन्द्र का नामकरण डॉ. अर्चना शर्मा के नाम से किया जाये :- महेश शर्मा

जयपुर। राजस्थान राज्य विप्र कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष महेश शर्मा ने गुरूवार को मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत को पत्र लिखकर लालसोट, जिला दौसा में निर्माणाधीन नवीन जिला चिकित्सा केन्द्र का नाम डॉ. अर्चना शर्मा के नाम पर रखने की मांग की है।

 शर्मा ने मुख्यमंत्री को भेजे पत्र में लिखा है कि दौसा जिले में ख्यातिप्राप्त चिकित्सक रहीं डॉ. अर्चना शर्मा की क्षेत्र में अच्छी पकड़ थी। उनके आत्महत्या प्रकरण से राजस्थान के चिकित्सकों सहित पूरे ब्राह्मण समाज में आक्रोश व्याप्त है। उक्त चिकित्सालय का नामकरण डॉ. अर्चना शर्मा के नाम पर करने से पूरे राज्य के चिकित्सा वर्ग एवं विप्र समाज में सरकार के प्रति अच्छा एवं सकारात्मक संदेश जायेगा।


उल्लेखनीय है कि विगत् दिनों दौसा जिले के लालसोट कस्बे के आनन्द हॉस्पीटल में प्रसव के दौरान एक प्रसूता की अचानक मौत हो जाने पर भाजपा के कुछ नेताओं व कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा अस्पताल के सामने हंगामा किया गया तथा उन्हें बदनाम करने व ब्लेकमेल करने के उद्देश्य से स्थानीय पुलिस पर दबाव बनाकर गलत धाराओं में डॉ. अर्चना शर्मा के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज करवाया था।

जिससे प्रताड़ित व आहत होकर डॉ. अर्चना शर्मा ने आत्महत्या कर ली थी। उक्त प्रकरण में सरकार ने संवेदनशीलता दिखाते हुए शीघ्र संज्ञान लेकर कार्यवाही की तथा तीव्रता से दोषियों को गिरफ्तार किया।

Sameer Ur Rehman
Editor - Dainik Reporters http://www.dainikreporters.com/