राजस्थान

कलयुग में भगवान का नाम ही तारक

गांधी कॉलोनी में आयोजित भागवत कथा

 

 

Deoli News/Dainik Reporter: गांधी कॉलोनी में भागवत कथा में पंडित तुलसीराम शास्त्री ने कहा कि कलयुग में एकमात्र श्रीमद् भागवत कथा श्रवण से ही मनुष्य का कल्याण संभव है। कथा श्रवण से ही मनुष्य पाप मुक्त हो जाता हैं।

 

कथा के अंतिम दिन परीक्षित मोक्ष के साथ ही श्री कृष्ण का परलोक गमन, यादव कुल को समाप्त होने, भस्मासुर की कथा, नारद मोह कथा, कल्कि अवतार का वर्णन, कलयुग में संकीर्तन की महिमा, मार्कंडेय ऋषि की कथा का विस्तार से वर्णन किया गया। इस दौरान बीच बीच में भजनों पर श्रद्धालु भाव विभोर होकर नाच उठे।

Manish Bagdi
परिचय- वर्ष 2000 से पिता श्री राजेन्द्र बागड़ी के मार्गदर्शन में पत्रकारिता क्षेत्र में प्रवेश किया। इस दौरान पत्रकारिता की शुरुआत कम्प्यूटर पर खबरे कम्पोज करने के साथ हुई। इसके साथ ही देवली में राजस्थान पत्रिका में प्रेस फोटोग्राफर व सहायक संवाददाता के रूप में काम किया। इस दौरान क्राइम, जनसमस्या, घटना, दुर्घटना, राजनैतिक आयोजन, धार्मिक से जुड़ी कई खबरें व स्टोरी कवर की। वर्ष 2009 से राजस्थान पत्रिका के भीलवाड़ा संस्करण में भी रिपोर्टर का कार्य शुरू किया। इसके अलावा इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में 2017 से A1 TV rajasthan न्यूज़ चैनल में देवली रिपोर्टर के रूप में कार्यरत।