भीलवाड़ा राजस्थान

नाहर सागर तालाब की बदहाल मोरी, किसानों में चिंता लापरवाह अधिकारी

जहाजपुर (आज़ाद नेब) प्री-मानसून कभी भी दस्तक दे सकता है। कभी भी बारिश का सीजन शुरू हो सकता है। उलेला गांव के नाहर सागर तालाब की टूटी मोरी के लिए कोई पुख्ता इंतजाम पंचायत समिति द्वारा नहीं किए गए हैं। हालात यही रहे तो किसानों को सिंचाई के लिए पानी मिलना मुश्किल होगा।

जानकारी के मुताबिक उलेला गांव में बने नाहर सागर तालाब की मोरी की दीवार महीनों से टूटकर पड़ी हुई है लेकिन लापरवाह पंचायत समिति के अधिकारियों द्वारा इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। जिससे लगता है इस वर्ष उलेला गांव के किसानों को सिंचाई का पानी मिलना असंभव लग रहा है। इस मामले में किसानों द्वारा कई मर्तबा पंचायत के अधिकारियों को शिक़ायत करने पर भी कोई सुनवाई नहीं की गई जिससे किसानों में काफी रोष व्याप्त है। मामले को लेकर उच्च अधिकारियों को अवगत कराने के बाद भी इस और कोई ध्यान नहीं दिया गया है। जबकि मानसून के आने में अब कुछ ही समय बचा है।

Azad Mohammed nab
आज़ाद मोहम्मद नब में दैनिक रिपोर्टर्स के आलावा एडिटर स्मार्ट हलचल, रिपोर्टर HNN news, tv100 के साथ काम करता हू .पत्रकारिता से आमजन की बात प्रशासन तक पंहुचाना मेरा मकसद है . whatsapp 8890400865, 8058220365