राजस्थान में 31 दिन में फैसला, रेप और हत्या के आरोपी मामा को दी फांसी की सजा

नागौर/ जिले के मेड़ता शहर स्थित फॉक्सो विशेष न्यायालय के न्यायधीश माननीय रेखा राठौड में आज एक मासूम बालिका से रेप और हत्या के मामले में 31 दिन में महत्वपूर्ण फैसला देते हुए आरोपी मामा को फांसी की सजा सुनाई है। पोक्सो न्यायालय के विशिष्ट लोक अभियोजक एडवोकेट सुमेर सिंह बेडा के अनुसार नागौर के …

राजस्थान में 31 दिन में फैसला, रेप और हत्या के आरोपी मामा को दी फांसी की सजा Read More »

October 22, 2021 4:42 pm

नागौर/ जिले के मेड़ता शहर स्थित फॉक्सो विशेष न्यायालय के न्यायधीश माननीय रेखा राठौड में आज एक मासूम बालिका से रेप और हत्या के मामले में 31 दिन में महत्वपूर्ण फैसला देते हुए आरोपी मामा को फांसी की सजा सुनाई है।

पोक्सो न्यायालय के विशिष्ट लोक अभियोजक एडवोकेट सुमेर सिंह बेडा के अनुसार नागौर के पादूकंला थाना क्षेत्र के एक गांव में 20 सितंबर 2020 को मुंह बोले मामा दिनेश पुत्र रामचंद्र जाट(25) अपने रिश्तेदार के यहां गया था और वहां से लौटने के वक्त रिश्तेदार से नशे में होने का नाटक किया और कहा कि उसको कुत्तों से बहुत डर लगता है इसलिए उसने रिश्तेदार से आग्रह किया कि वे उनकी 7 साल की बच्ची को उसे घर तक छुड़वाने के लिए भेज दे ।

रिश्तेदारों ने रिश्तेदारी होने और रिश्ते में बच्ची का मामा होने से 7 साल की मासूम बच्ची को दिनेश के साथ भेज दिया । दिनेश ने घर से निकलने के बाद पास में ही खेत में खड़ी बाजरे की फसल में मासूम बच्ची को बिस्किट और कुरकुरे खिलाने के बहाने ले जाकर उसके साथ रेप किया और यह बात जगजाहिर हो जाने के डर से उसने मासूम बालिका की हत्या कर शव को खेत की कटीली झाड़ियों में फेंक कर भाग गया ।

बच्ची के नहीं लौटने पर जब घर वालों ने तलाश की तो उसका शव लहुलुहान हालत में पड़ा मिला इस पर तत्काल परिजनों ने पादूकंला थाना पुलिस को सूचना दी पुलिस ने मामला संगीन होने पर त्वरित कार्रवाई करते हुए आरोपी दिनेश को गिरफ्तार कर लिया आरोपी दिनेश ने पूछताछ में बच्ची से रेप और हत्या करने का जुर्म स्वीकार कर लिया ।

पुलिस ने 21 सितंबर को अपहरण और हत्या और रेप की धाराओं में के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी तथा इसके बाद प्रकरण से जुड़े सभी गवाह के बयान और दस्तावेज तैयार किए । 27 सितंबर को पुलिस ने सभी आरोपों मैं जुर्म प्रमाणित मान मेड़ता स्थित पोक्सो कोर्ट मे 6 दिन मे आरोपी दिनेश के खिलाफ चार्जशीट पेश कर दी।

विशिष्ट लोक अभियोजक एडवोकेट सुमेर सिंह के अनुसार न्यायालय में 11 कार्य दिवस पर प्रतिदिन सुनवाई चली और इस दौरान मामले में पीड़िता पक्ष की तरफ से 29 गवाहों के और बचाव पक्ष की तरफ से एक गवाह के बयान कराए गए थे।

इसके अलावा बचाव पक्ष के वकील की मांग पर डॉक्टर टीम के द्वारा आरोपी की मेंटल कंडीशन की जांच भी कराई गई और माननीय न्यायधीश रेखा राठौड़ ने सभी साक्ष्य और सबूतों व गवाहों के आधार पर गुरुवार को 7 साल की मासूम बच्ची से रेप और हत्या के मामले में आरोपियों मुंह बोले मामा दिनेश को दोषी करार दिया और आज आरोपी दिनेश जाट को फांसी की सजा सुनाई ।

Prev Post

टोंक के मंज़ूर आलम ऐसे थे वकील

Next Post

गहलोत सरकार के मंत्री हरीश चौधरी को पंजाब का बनाया प्रभारी

Related Post

Latest News

Tonk: आवारा श्वान ने 7 लोगों को काटा, अस्पताल गए तो वहां भी नही हुई सार संभाल ,VIDEO 
IAS अतहर और डाॅ. महरीन आज बंधे शादी के बंधन में ,VIDEO
राजस्थान के सरकारी स्कूलों में मूल निवास प्रमाण पत्र बनवाने की जिम्मेदारी संस्था प्रधान की

Trending News

कांग्रेस के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष होंगे खड़गे,8 अक्टूबर को हो सकती घोषणा
राजस्थान के मंत्रियो व कांग्रेस विधायको को चेतावनी
NPS कार्मिक 01 अप्रैल 2022 के पश्चात NPS आहरण की राशि को पुनः 31 दिसंबर 2022 तक एकमुश्त अथवा अधिकतम 4 किस्तों में जमा करानी होगी
चिरंजीवी योजना में सहायता के लिए फोन 01482-232643 पर करे घंटी 2 घंटे में समाधान

Top News

Tonk: आवारा श्वान ने 7 लोगों को काटा, अस्पताल गए तो वहां भी नही हुई सार संभाल ,VIDEO 
IAS अतहर और डाॅ. महरीन आज बंधे शादी के बंधन में ,VIDEO
राजस्थान के सरकारी स्कूलों में मूल निवास प्रमाण पत्र बनवाने की जिम्मेदारी संस्था प्रधान की
पूर्व मंत्री और NCP नेता भुजबल का दुबई कनेक्शन का आरोप, FIR दर्ज
नामदेव छीपा समाज के त्रिदिवसीय गरबा महोत्सव झंकार का समापन, महिला मण्डल की कार्यकारिणी का शपथ ग्रहण
माफी तो मांगी,लेकिन वायरल पन्ना बता रहा है कि सचिन पायलट और प्रभारी अजय माकन निशाने पर थे
PFI का सपोर्ट करने पर पाक सरकार का ट्विटर अकाउंट पर प्रतिबंध
कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव के बाद अब सलमान खान के डुप्लीकेट संजय की जिम में एक्सरसाइज के दौरान मौत
कोतवाली पुलिस कहिन रिपोर्ट दर्ज होने के बाद बता दिया जाएगा, बुजुर्ग महिला से लूट का प्रयास विफल ,लोगों ने युवक को पकड़ा ,VIDEO
कांग्रेस के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष होंगे खड़गे,8 अक्टूबर को हो सकती घोषणा