भाजपा नेता हत्या प्रकरण – अब मंत्री जोशी के बाद सीएम गहलोत के करीबी कांग्रेस विधायक के खिलाफ FIR

उधर दूसरी ओर भाजपा ने इस मामले को लेकर धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया है और आज नावां शहर बंद भी रहा तथा खबर लिखे जाने तक मृतक भाजपा नेता जयराम पूनिया का शव नहीं उठाया गया था

May 15, 2022 4:15 pm
भाजपा नेता हत्या प्रकरण - अब मंत्री जोशी के बाद सीएम गहलोत के करीबी कांग्रेस विधायक के खिलाफ FIR

नागौर / राजस्थान मे मुख्यमंत्री गहलोत सरकार के मंत्री और विधायक पर संगीन आरोप लगने का सिलसिला जारी है । पहले सीएम गहलोत के खास और पावरफुल मंत्री महेश जोशी के बेटे और प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सदस्य रोहित जोशी पर एक पत्रकार युवती(23) द्वारा रेप करने और अश्लील वीडियो फोटो के जरिए कई बार रेप करने अगवा करने सहित कई संगीन आरोप लगाए हैं।

इसको लेकर सियासत अभी खत्म भी नहीं हुई और संकट के बादल छाए हुए हैं इसी बीच गहलोत सरकार के उप मुख्य सचेतक और नागौर जिले की नावां विधानसभा से विधायक तथा उनके भाई और साले पर भाजपा नेता की हत्या का आरोप लगाते हुए एक एफ आई आर दर्ज हुई है।

उधर दूसरी ओर भाजपा ने इस मामले को लेकर धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया है और आज नावां शहर बंद भी रहा तथा खबर लिखे जाने तक मृतक भाजपा नेता जयराम पूनिया का शव नहीं उठाया गया था ।इस घटनाक्रम में नागौर के जाट नेता हनुमान बेनीवाल भी अपने विधायकों के साथ आंदोलन में कूद पड़े हैं ।

नागौर जिले के नावा शहर में कल दिनदहाड़े दोपहर में भाजपा के नेता और नमक व्यवसाई जयपाल पूनिया की सरेआम गोली मारकर हत्या कर दी गई थी इस प्रकरण में मृतक जयपाल पूनिया की पत्नी सरिता चौधरी ने नावा विधानसभा से कांग्रेस के विधायक और गहलोत सरकार में उप मुख्य सचेतक महेंद्र चौधरी उनके भाई मोती सिंह चौधरी साले मनोज चौधरी तथा वीरेंद्र सैनी ,मूलचंद सैनी, छोटू राम गुर्जर पुनाराम जाट और हनीफ के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 147, 427, 302 , 120बी और आयुध अधिनियम की धारा 35 के तहत मामला दर्ज कराया है। दिवंगत भाजपा नेता और नमक व्यापारी जयराम पुनिया की पत्नी सरिता का आरोप है कि कांग्रेस के विधायक और उप मुख्य सचेतक महेंद्र चौधरी और उनके भाई मोती सिंह चौधरी के कहने पर ही मूलाराम सैनी गुढा साल्ट सरपंच वीरेंद्र सैनी ने कुछ अन्य बदमाशों के साथ मिलकर उनके पति की हत्या करवाई है । जयपाल की पत्नी सरिता ने यह भी बताया जिसकी चर्चा है कि उसके पास राजेंद्र नाम के व्यक्ति का फोन आया था उसने कहा भाई साहब को गोली लग गई है बात करो तब घायल उनके पति जयपाल ने उससे बात करते हुए बताया कि उसे किसने गोली मारी है।

इस हत्याकांड में कांग्रेसी विधायक महेंद्र चौधरी के अलावा विधायक के भाई मोती सिंह चौधरी नमक के व्यापारी हैं और खनिज का कारोबार है तथा नावा में ही रहते हैं इसके अलावा अन्य आरोपियों में गुढा साल्ट सरपंच वीरेंद्र सैनी है और इनके पिता मूलचंद सैनी है इन्होंने सांभर साल्ट से नमक की जमीन आवंटित करा रखी है इसके अलावा FIR में मनोज चौधरी का भी नाम शामिल है यह कांग्रेसी विधायक महेंद्र चौधरी का साला है और नागौर निवासी है।

विदित है कि घटना के 3 दिन पहले ही मृतक भाजपा नेता और नमक व्यापारी जय पाल पूनिया के खिलाफ गांव गुढा साल्ट के सरपंच वीरेंद्र ने उसके खिलाफ जमीन पर अवैध बोरिंग करने और जातिसूचक गालियां देने को लेकर नावा थाने में मामला दर्ज कराया था दूसरी ओर इसी को लेकर उसी दिन सांभर साल्ट कंपनी के प्रॉपर्टी ऑफिसर रमेश चौरसिया ने गुढा साल्ट सरपंच वीरेंद्र सैनी और उसके पिता मूलचंद सैनी के खिलाफ सांभर साल्ट कंपनी के क्षेत्र में काम कर रहे कंपनी ठेकेदार को परेशान करने उसका सामान लूटने और मारपीट करने का मामला दर्ज कराया था अर्थात दोनों ओर से एक दूसरे के खिलाफ मामले दर्ज हुए थे ।

कहीं नमक झील तो नहीं हत्या का कारण

भाजपा नेता और नमक कारोबारी जयपाल पूनिया की हत्या के पीछे माना जा रहा है कि नमक झील से होने वाली अवैध बेतहाशा कमाई हो सकती है । क्योंकि आरोपियों और जयपाल पूनिया के बीच इस नमक कारोबार को लेकर वर्चस्व की लड़ाई चल रही है । क्योंकि यहां की सरकारी जमीनों पर सांभर साल्ट कंपनी की जमीनों में बोरिंग और अवैध कब्जे को लेकर दोनों पक्षों के बीच अनेक बार विवाद हो चुके हैं और मुकदमे दर्ज भी हो चुके हैं।

इधर दूसरी ओर भाजपा नेता जयपाल की हत्या को लेकर पूर्व केंद्रीय मंत्री सहित भाजपा के विधायक नेता और जाट नेता व सांसद हनुमान बेनीवाल तथा उनकी पार्टी के विधायक आंदोलन पर उतर गए हैं । आज नावा शहर बंद रहा । भाजपा ने धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया है और चेतावनी दी है कि जब तक आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हो जाती तब तक यह आंदोलन जारी रहेगा खबर लिखे जाने तक मृतक भाजपा नेता जयपाल का शव नहीं उठाया गया था।

Prev Post

चिंतन शिविर में आज राहुल गांधी के भाषण पर निगाह, स्वीकार कर सकते हैं अध्यक्ष बनने का अनुरोध

Next Post

कांग्रेस चिंतन शिविर - पायलट के साथ अन्याय हुआ - पीके , राजस्थान मे होगा नेतृत्व परिवर्तन ?

Related Post

Latest News

भीलवाड़ा कलेक्टर मोदी का नवाचार, डिजिटल प्रवेशोत्सव से होगा अनामांकित एवं ड्रॉपआउट बच्चों का शत-प्रतिशत सर्वे,ठहराव की बनेगी कार्ययोजना 
गुलज़ारबाग क्षेत्र में गंदे पानी की सप्लाई, लोगों में रोष,नही हो रहा समस्या का समाधान,
अग्निपथ योजना पर रार: कांग्रेस सांसद हुड्डा का आरोप, 'पेंशन रोकने के लिए लाई गई है अग्निपथ स्कीम'

Trending News

भाजपा प्रदेश संगठन महामंत्री चंद्रशेखर एक दिवसीय प्रवास 29 को भीलवाड़ा में
प्रशासन शहरों के संग अभियान-- 15 जुलाई से अब हर वार्ड में लगेंगे शिविर, हर जिले मे 2-2 पर्यटन स्थल बनेंगे -- CS शर्मा
वरिष्ठ IAS के बेटे की विजिलेंस टीम ने की हत्या ? या फिर आत्महत्या, टीम पर आरोप,फंसी
गुजरात दंगा - पूर्व DGP व तीस्ता गिरफ्तार

Top News

भीलवाड़ा कलेक्टर मोदी का नवाचार, डिजिटल प्रवेशोत्सव से होगा अनामांकित एवं ड्रॉपआउट बच्चों का शत-प्रतिशत सर्वे,ठहराव की बनेगी कार्ययोजना 
गुलज़ारबाग क्षेत्र में गंदे पानी की सप्लाई, लोगों में रोष,नही हो रहा समस्या का समाधान,
भाजपा प्रदेश संगठन महामंत्री चंद्रशेखर एक दिवसीय प्रवास 29 को भीलवाड़ा में
प्रशासन शहरों के संग अभियान-- 15 जुलाई से अब हर वार्ड में लगेंगे शिविर, हर जिले मे 2-2 पर्यटन स्थल बनेंगे -- CS शर्मा
अग्निपथ योजना - कांग्रेस का सत्याग्रह कल, केन्द्र सरकार वापस ले योजना - शर्मा
अग्निपथ योजना पर रार: कांग्रेस सांसद हुड्डा का आरोप, 'पेंशन रोकने के लिए लाई गई है अग्निपथ स्कीम'
बजट घोषणाओं के क्रियान्वयन का जमीनी फीडबैक लेंगे मुख्यमंत्री गहलोत, विभागों के कामकाज का रिपोर्ट कार्ड भी होगा तैयार
अग्निपथ स्क्रीन के विरोध में कल 200 विधानसभा क्षेत्रों में कांग्रेस का प्रदर्शन, पर्यवेक्षक भी पहुंचे ,कल सुबह 10 बजे से दोपहर 1 बजे तक सभी विधानसभा क्षेत्रों में होंगे अलग-अलग प्रदर्शन
शोभा रानी कुशवाह की कांग्रेस से नजदीकी से नाराज पूर्व विधायक ने छोड़ी पार्टी, पीसीसी चीफ डोटासरा को भेजा इस्तीफा
वरिष्ठ IAS के बेटे की विजिलेंस टीम ने की हत्या ? या फिर आत्महत्या, टीम पर आरोप,फंसी